Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsRoorkeeडेंगू को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया

डेंगू को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: मेयर गौरव गोयल, नगर आयुक्त नूपुर वर्मा, सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट द्वारा दैनिक रूप से रुड़की शहर में डेंगू जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान डेंगू की दवाई का छिड़काव कराया जा रहा है। नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि जिलाधिकारी हरिद्वार के निर्देशानुसार नगर निगम रुड़की के सफाई निरीक्षक मृदुल कुमार के नेतृत्व में डेंगू हंटर्स टीम द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों मे डेंगू का लारवा ढूंढा गया साथ ही डेंगू जागरूकता अभियान भी चलाया गया।

डेंगू हंटर टीम द्वारा पूरे वार्ड का निरीक्षण किया गया व डेंगू का लारवा पाए जाने पर उसको नष्ट किया गया। डेंगू हंटर्स टीम को निगम के मौजूदा पार्षदों का सहयोग मिला व प्रत्येक घर में जाकर डेंगू से बचाव के तरीके समझाए गए,जैसे कि कूलर में पानी को साप्ताहिक रूप से बदलें, टायर्स में पानी को एकत्र ना होने दें, बिल्डिंगों की छतों पर पानी एकत्र ना होने दे, गमलों का पानी साप्ताहिक तौर पर बदलने आदि।

डेंगू से बचने का एकमात्र उपाय सतर्कता है।सतर्क रहें,आसपास पानी को एकत्र ना होने दें और अपने व अपने परिवार की रक्षा डेंगू से करें।नगर निगम की टीम में सूर्या मोहन, रजत, अभिनव, कपिल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments