Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपांच दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

पांच दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

- Advertisement -
  • दमकल की चार गाड़ियों ने पाया आग पर काबू
  • लालकुर्ती थाना क्षेत्र में जीआईसी कॉलेज के सामने हुई घटना

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लालकुर्ती थाना क्षेत्र में जीआईसी कॉलेज के सामने गुरुवार तड़के पांच दुकानों में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि पांचों दुकानों में रखा सामान जल गया। आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को आग की सूचना दी, लेकिन जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची तब तक सबकुछ जल चुका था। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

बता दें कि खूनी पुल पर जीआईसी के सामने एक बड़ी मार्केट है। जिसमें राजा केमिकल्स, सोहराब गेट के वसीम की होंडा बाइक रिपेयर, अहमदनगर के इरशाद की आरके ट्रैवल्स, नरहेड़ा के अशरफ की जूतों की दुकान, खैरनगर के अय्यूब की क्लासिक सैलून नाम से दुकाने थीं। गुरुवार की तड़के पांच बजे अचानक इन दुकानों में आग लग गई। आग लगने से सबसे पहले केमिकल की दुकान धू-धूकर जलनी शुरू हुई।

19 15

आग इतनी भीषण थी कि एक-एक कर पांच दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। बाइक की दुकान में आधा दर्जन गाड़ियां थीं जो सभी आग की चपेट में आ गई। आग की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की चार गाड़ियां पहुंची, लेकिन तब तक करीब सभी पांचों दुकानों का सामान जल चुका था।

वहीं, सूचना मिलते ही दुकान मालिक भी मौके पर पहुंचे और सबकुछ जला हुआ देख सिर पकड़कर बैठ गए। दुकानदारों ने आग पर काबू पाने के बाद उसे कुरेदना शुरू किया, ताकि कुछ बचा हुआ सामान मिल जाए, लेकिन सबकुछ जलकर राख हो चुका था।

पलभर में आग की भेंट चढ़ी जीवन भर की कमाई

दुकानों में आग से हुए लाखों रुपये के नुकसान के बाद दुकानदार दोपहर तक वहीं बैठे रहे और अपनी दुकानों को एकटक ताकते रहे। दुकानदारों का कहना था कि पलभर में आग की भेंट उनके जीवनभर की सारी कमाई चली गई। अब उन्हें दोबारा से दुकान तैयार करने में मोटा कर्ज उठाना पड़ेगा। जिसके लिए उन्हें दर-दर की ठोकरे खानी पड़ेगी।

शॉर्ट सर्किट माना जा रहा आग लगने का कारण

दुकानदारों की मानें तो आग का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। एक दुकान में केमिकल होने के चलते सभी दुकाने आग की चपेट में आ गई। जिससे पांचों दुकानदारों का रोजगार पलभर में जलकर राख हो गया। दुकान में लगी आग से दुकान मालिकों के अरमानों पर पानी फिर गया। हालांकि आग के कारणों का पता किया जा रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
7
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments