Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमकर राशि में बन रहा पंचग्रही योग, बनेगी अशांति जैसे हालात

मकर राशि में बन रहा पंचग्रही योग, बनेगी अशांति जैसे हालात

- Advertisement -
  • देश और विदेश में अस्थिरता पैदा करेगा यह योग
  • पांच राज्यों के चुनावी नतीजों पर भी पढ़ सकता है पंचग्रही योग का असर

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: राशि के अनुसार जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है या अस्त होता हे तो इसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार सभी 9 ग्रह समय-समय पर अस्त होते है और राशि परिर्वतन भी करते है। बता दें कि कर्मफल दाता शनिदेव अपनी सामान्य अवस्था में आने जा रहे है।

शनि 18 जनवरी 2022 को सुबह 4 बजकर 18 मिनट पर अस्त हुए थे और अब वह 22 फरवरी की रात 10 बजकर 50 मिनट पर अपनी सामान्य अवस्था में आ गए है। भारतीय ज्योतिष विज्ञान परिषद के आचार्य मनीष स्वामी के अनुसार फरवरी के महीने में कई ग्रह न्याय और कर्मफल दाता शनिदेव की राशि मकर में वर्षो बाद एक साथ पंच ग्रहों का अनोखा पंचग्रही योग बना रहे है जो कि देश और विदेश में अशांति जैसे हालात पैदा कर सकता है।

17 21

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि ग्रह सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाला ग्रह है और इसका प्रभाव भी सबसे ज्यादा रहता है। पंचग्रही योग फरवरी के अंत में बन रहा है। पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे भी इन ग्रह योग की वजह से प्रभावित हो सकते है। वहीं अगले महीने दस मार्च को तीन ग्रह शुक्र, मंगल और शनि मकर में रहेंगे। इसके अलावा तीन ग्रह सूर्य, बुध और गुरु कुंभ राशि में रहेंगे। इसी दिन चुनाव के नतीजे भी आ रहे है।

कब बनेगा कौन-सा योग?

फरवरी में तीन बड़े योग बन रहे है। जिसमें माह की शुरुआत में मकर राशि में सूर्य, बुध, चंद्र और शनि चार ग्रहों की युति बनी थी। अब चंद्र कुंभ राशि में आ गया है और बुध, सूर्य और शनि की त्रिग्रही यूति बनी हुई है। 26 फरवरी को मंगल मकर राशि में प्रवेश करेगा जिसके बाद मंगल, बुध और शनि का त्रिग्रही योग बनेगा। 28 फरवरी को शुक्र और चंद्र भी मकर में आ जाएंगे तब पंचग्रही योग बन जाएगा।

जिसका प्रभाव देश और दुनिया पर भी दिखाई देगा। यह योग मकर राशि में बन रहा है। सूर्य और शनि एक दूसरे से शत्रुता रखते है और शनि चंद्र से शत्रु भाव रखता है। मंगल और शनि भी एक-दूसरे से शत्रु भाव रखते है। पंचग्रह योग बनने से प्राकृतिक आपदाएं और कई देशों के बीच युद्ध जैसे और हालात बन सकते है। भारत और चीन के बीच भी तनाव बढ़ सकता है। व्यापार में तेजी रहेगी और महंगाई में वृद्धि होगी।

चुनाव और राजनीति पर भी पड़ेगा ग्रहों का असर

फरवरी में पांच राज्यों के चुनाव होने है और 10 मार्च को परिणाम की घोषणा होगी। मकर राशि में बन रहे इस योग का चुनाव के नतीजों पर भी प्रभाव पड़ सकता है। शनि, सूर्य, मंगल, चंद्र और कई ग्रह परस्पर मित्र और शत्रु ग्रह की युति बनाएंगे। जिसकी वजह से चुनाव वाले राज्यों में कही-कही हिंसा भी हो सकती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
7
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments