Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutशहर की सड़कें गड्ढा मुक्त नहीं, गड्ढा युक्त

शहर की सड़कें गड्ढा मुक्त नहीं, गड्ढा युक्त

- Advertisement -
  • सड़कों की बदहाली से जनता हो रही परेशान
  • मार्गों की जर्जर दशा से हो रहे हैं हादसे

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मार्गों को गड्ढा मुक्त करने के अभियान को लेकर सरकार और विभिन्न विभाग भले ही बड़े-बड़े दावे करें, लेकिन इनकी हकीकत किसी से छिपी नहीं है। आंकड़ों में सब कुछ दुरुस्त रखने की कवायद जरूर की जा रही है, लेकिन गांव छोड़िए, शहर तक के प्रमुख मार्गों के गड्ढे अभी नहीं भरे जा सके हैं।

सड़क सुधार अभियान के तहत बडेÞ स्तर पर जिले में सड़कों की मरम्मत का काम किया गया। विभागों ने शासन को सड़कों के चकाचक होने की रिपोर्ट भी भेज दी, लेकिन जल्दबाजी और लापरवाही से की गई मरम्मत की पोल बारिश ने खोल दी। शहर की मुख्य सड़कों के साथ देहात के संपर्क मार्गों पर भी फिर से बडेÞ गड्ढे दिखने शुरू हो गए हैं। जिले में सड़कों के रखरखाव की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग के जिम्मे है।

21 14

सरकार का ये कहना कि गड्ढा मुक्त हों सड़कें इसकी सच्चाई से रूबरू होना हो तो महानगर की सड़कों पर आ जाएं। महानगर क्षेत्र का शायद कोई इलाका होगा जहां सड़क गड्ढा युक्त न हों। सार्वजनिक मार्ग को या फिर धार्मिक स्थल के निकट हर जगह सड़कों की बदहाली देखी जा सकती है।

जनवाणी टीम ने गुरुवार को सड़कों को अपनी नजर से देखा जहां गड्ढों पर से वाहन गुजर रहे थे। हम लेकर चलते हैं कचहरी के समीप मोहनपुरी के शाहविलायत कब्रिस्तान के बीच उस मार्ग पर जहां पर और दिनों के मुकाबले गुरुवार को अधिक आवागमन रहता है। इसका कारण है कि गुरुवार को अकीदतमंद शाहविलायत की दरगाह पर मन्नत मांगने आते हैं और अगरबत्ती जलाकर चरांगा भी करते हैं।

दरगाह के बाहर का मार्ग पूरी तरह जर्जर हालत में हैं। जिस कारण आमजन के साथ-साथ अकीदतमंदों को दरगाह तक आने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अकीदतमंद सईद अहमद व जहीर अहमद ने बताया कि वह हर गुरुवार को यहां आते हैं और सड़क की जर्जर हालत वर्षों से देख रहे हैं, लेकिन नगर निगम व पीडब्लयूडी उदासीन बना हुआ है।

शिवाजी रोड, गढ़ रोड मेडिकल क्षेत्र, गोला कुआं मार्ग, आजाद रोड, दिल्ली रोड, रेलवे रोड, श्यामनगर रोड, पुराना कमेला मार्ग आदि इलाकों में कोई सड़क ऐसी नहीं हैं। जहां गड्ढे न हों। इस समस्या के कारण वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो रहे हैं, लेकिन जनहित में कोई भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। शहर की जटिल समस्या को देख यहीं कहा जाएगा कि शहर की सड़के गड्ढामुक्त नहीं गड्ढायुक्त हैं। जिस कारण जनता को परेशान होना पड़ रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
7
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments