Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerut28 अक्टूबर से राजकीय इंटर कालेज होगा दीपावली मेले का आयोजन: नगर...

28 अक्टूबर से राजकीय इंटर कालेज होगा दीपावली मेले का आयोजन: नगर आयुक्त

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

मेरठ: 28 अक्टूबर से 04 नवम्बर 2021 तक दीपावली मेले का आयोजन राजकीय इंटर कालेज मेरठ के प्रांगण में किया जायेगा जिसमें विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित की जायेगी। पथ विक्रेताओ, स्वयं सहायता समूहो आदि को अपने उत्पाद बेचने का अच्छा प्लेटफार्म भी इस अवसर पर उपलब्ध कराया जायेगा ताकि उनकी आय में बढ़ोत्तरी हो सके।

मेले के सफलतापूर्वक आयोजन के संबंध में नगर निगम सभागार में आयोजित बैठक में यह जानकारी नगर आयुक्त मनीष बंसल ने दी। उन्होने मेले का सफलतापूर्वक आयोजन कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

नगरायुक्त मनीष बंसल ने बताया कि नगर निगम व नगर पालिकाओं में भी दीपावली मेले का आयोजन किया जायेगा। उन्होने कहा कि मेले का उद्देश्य पथ विके्रेताओ को मेला अवधि में उनकी आय बढाये जाने के दृष्टिगत उनकी सामग्री, वस्तु, उत्पाद का अधिकाधिक विक्रय किये जाने का अवसर भी प्रदान करना है। उन्होने कहा कि मेला स्थल पर अधिकाधिक संख्या में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजनान्तर्गत पंजीकृत व ऋण ग्राही स्ट्रीट वेण्डर को सामग्री विक्रित करने हेतु समुचित स्थान उपलब्ध कराया जायेगा।

नगरायुक्त ने मेला स्थल पर स्वच्छता, प्रचार-प्रसार, सांस्कृतिक कार्यक्रमो, पार्किंग व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था, पुलिस प्रबंधन व अन्य व्यवस्थाओ के संबंध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। उन्होने कहा कि मेले का आयोजन कोविड प्रोटोकोल को ध्यान में रखते हुये कराया जायेगा।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियो के लिए एक डेडीके्रटेड पंजीकरण डेस्क भी लगायी जायेगी तथा मेले में ओडीओपी एवं एमएसएमई के स्टाॅल भी लगाये जायेंगे।

इस अवसर पर सहायक नगरायुक्त ब्रज पाल सिंह सहित नगर निगम व अन्य संबंधित विभागो के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments