Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatसरकार की संचालित योजना पात्र व्यक्ति तक पहुंचे: मंडलायुक्त

सरकार की संचालित योजना पात्र व्यक्ति तक पहुंचे: मंडलायुक्त

- Advertisement -
  • कार्यालयों का मंडलायुक्त ने निरीक्षण कर अभिलेख रख रखाव व सफाई के निर्देश दिए
  • निर्माण कार्य को समयअवधि के अंतर्गत गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाए, मानक के अनुरूप पूर्ण करें

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: कलक्ट्रेट स्थित कार्यालयों का शुक्रवार को मंडलायुक्त ने निरीक्षण किया और उन्हें अभिलेखों का ठीक से रख रखाव व साफ सफाई करने के निर्देश दिए। साथ ही सभागार में विकास कार्य एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक कर सभी कार्यों को मानक के साथ पूरा करने के आदेश दिए। इसमें लापरवाही न बरतने की हिदायत दी।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम ने कहा जिन विभागों में निर्माण कार्य चल रहे हैं वे समय अवधि के अंतर्गत पूर्ण हो जाने चाहिए। गुणवत्ता के अनुसार पूर्ण किया जाए जिनकी थर्ड पार्टी द्वारा गुणवत्ता की चेकिंग भी कराई जाएगी।

24 18

उन्होंने कहा आईसीआरएस संदर्भ व मुख्यमंत्री संदर्भ, प्रधानमंत्री संदर्भ पर जो शिकायतकर्ता द्वारा जो शिकायत की जा रही है उन शिकायत पर बेहद ध्यान देने की जरूरत है ऐसी शिकायतों पर तत्काल गुणवत्ता के साथ निस्तारण किया जाए। आयुक्त ने कहा शासन द्वारा जो महत्वकांक्षी योजना है उनका लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाया जाए और जो संबंधित विभागों को जो लक्ष्य मिले हैं उन्हें पूर्ण किया जाए इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं पर जोर देते हुए कहा कि जननी सुरक्षा योजना, आयुष्मान गोल्डन कार्ड, चश्मा बनाए जाने के संबंध में आदि संबंधित योजनाओं पर बल देने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा गोल्डन कार्ड अधिक से अधिक बनाए जाएं और सभी को स्वास्थ्य सेवा का लाभ दिया जाए वैक्सीनेशन में अलर्ट होकर कार्य करे। गन्ना भुगतान गन्ना मीलो को शत प्रतिशत करने के निर्देश दिए।

राशन की रिक्त दुकानों को स्वयं सहायता समूहों को शासनादेश के आधार पर प्राइटी दी जाए। उन्होंने कहा कन्या सुमंगला योजना से बेटियों को जोड़ा जाए और जो पात्र है उनको लाभ दिया जाए। इस मौके पर डीएम राजकमल यादव, एडीएम अमित कुमार सिंह, सीडीओ अभिराम त्रिवेदही, सीएमओ डॉक्टर आरके टंडन, डीडीओ हुबलाल आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments