Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपरिवार को बंधक बनाकर 40 लाख की डकैती

परिवार को बंधक बनाकर 40 लाख की डकैती

- Advertisement -
  • शास्त्रीनगर में सर्राफ परिवार को चार घंटे बनाया बंधक
  • 11 लाख नकद, आधा किलो सोना, छह किलो चांदी लूटी
  • गाजियाबाद एसओजी बताकर घर में बदमाशों ने किया तांडव
  • छत का दरवाजा तोड़ कर घर में छह बदमाश घुसे थे

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: नौचंदी थाना क्षेत्र में अपराधियों का आतंक बढ़ता जा रहा है। लूटपाट की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। शनिवार को शास्त्रीनगर के एल ब्लाक में रहने वाले एक सर्राफ के घर में घुसकर आधा दर्जन बदमाशों ने साढ़े तीन घंटे तक न केवल डकैती डाली, बल्कि परिवार के सदस्यों के साथ जमकर मारपीट की। बदमाशों ने सराफ की आलमारी से 11 लाख रुपये नकद, आधा किलो सोना और छह किलो चांदी लूट ली।

बदमाशों के जाने के बाद दहशतजदा परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों की तलाश कर रही है।

शास्त्रीनगर एल ब्लॉक में तेजपाल वर्मा का परिवार रहता है। घर के नीचे ही विष्णु ज्वेलर्स के नाम से तेजपाल वर्मा की सर्राफ की दुकान है। तेजपाल ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब दो बजे वह परिवार के साथ सोए हुए थे। इस दौरान चार बदमाश ममटी का ताला तोड़कर ऊपरी मंजिल से उनके घर में घुस गए।

जबकि दो अन्य बदमाश ऊपर गेट पर खड़े रहे। छत के रास्ते घर में दाखिल हुए बदमाशों ने खुद को गाजियाबाद एसओजी की टीम के सदस्य बताया। जिसके बाद बदमाशों ने गनप्वाइंट पर सर्राफ, उनकी पत्नी शशि वे बेटे कपिल को पिस्टल के बल पर बंधक बना लिया।

सभी को कमरे में ले जाकर कहा कि यदि मुंह से आवाज निकाली तो गोली मार देंगे। उसके बाद बदमाशों ने जबरन अलमारी की चॉबी लेकर पूरा घर खंगालना शुरू कर दिया। बदमाशों ने महिलाओं के जेवर भी उतार लिए। बताया कि घर से बदमाशों ने 11 लाख रुपये व आधा किलो सोने के जेवरात कब्जे में ले लिए। बदमाशों ने देर रात करीब साढ़े तीन घंटे तक घर खंगाला और परिजनों को एक कमरे में बंद करके मोबाइल लेकर भी फरार हो गए। सुबह करीब साढ़े पांच बजे पीड़ित परिवार बंधन मुक्त हुआ।

सर्राफ ने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पर नौचंदी पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि बदमाश करीब 40 लाख रुपये का सामान ले गए हैं। जिसके बाद सूचना मिलते ही जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

कई थानों की पुलिस के साथ एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह व फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस द्वारा बदमाशों की तलाश के लिए छानबीन चल रही है। हालांकि बदमाश कौन थे और कैसे घर की रेकी हुई।

इस बारे में अभी तक पुलिस कुछ भी कहने से बचते नजर आ रही है। इलाके में हुई घटना से व्यापारियों ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। कुछ महीने पहले ही सर्राफ ने अपनी दुकान को मकान के बाहरी कमरे में शिफ्ट कर दी थी। इंस्पेक्टर संजय वर्मा ने मौके पर पहुंचकर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।

आसपास के सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि सर्राफ के घर हुई लूट के लिये क्राइम ब्रांच समेत चार टीमें लगाई है। वहीं, आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि यह गंभीर घटना है और एसएसपी को लूट की घटना को जल्द से जल्द खोलने के निर्देश दिये गए हैं।

पूरा परिवार दहशत में

चार घंटे तब बदमाशों के गन प्वाइंट पर रहने के कारण परिवार दहशत में आ गया है। महिलाओं ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि कैसे बदमाश बार-बार शांत रहने की धमकी दे रहे थे और मारपीट कर रहे थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments