Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutविस्फोट से मकान जमींदोज, महिला की मौत, सात घायल

विस्फोट से मकान जमींदोज, महिला की मौत, सात घायल

- Advertisement -
  • पटाखों के केमिकल के धमाके का अंदेशा, आसपास के कई मकानों के शीशे टूटे

जनवाणी संवाददाता

मेरठ: लिसाड़ीगेट थानांतर्गत समर गार्डन के 60 फुटा रोड पर सोमवार की शाम पांच बजे के करीब तेज धमाके के साथ मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया। मकान में उस वक्त तीन महिलाओं समेत आठ लोग मौजूद थे। धमाके से गिरी छत से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि सात लोग घायल हो गये। धमाका इतना तेज था कि आसपास की 20 से 25 घरों के शीशे टूट गए और कुछ मकानों में दरारे आ गई। धमाके में घायल लोगों को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

समर गार्डन 60 फुटा रोड पर इंतजार पुत्र बुंदू का 100 गज का मकान है। शाम पांच बजे के करीब अचानक तेज विस्फोट हुआ और देखते देखते एक मंजिला मकान और पहली मंजिल पर बना कमरा मिट्टी में मिल गया। विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि 500 मीटर दूर तक आवाज सुनाई दी।

09 26

विस्फोट के बाद मकान के जमींदोज होते ही सैकड़ों की तादाद में लोग एकत्र हो गए और खुद रेस्क्यू करने का प्रयास करने लगा। विस्फोट के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और दो जेसीबी मशीनों ने मलवे को हटाया तो 35 वर्षीया शमीमा की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने महिला के शव को निकाल एक मकान में रखवा दिया। लिंटर गिरने से घायल हुए सात लोगों शगुफ्ता, मुस्कान, रोजी, उजाफ, इंतजार नसरा, सुहेल और जिकरा घायल हो गए।

इनको आनन-फानन में पहले जिला अस्पताल फिर बाद में मेडिकल रेफर कर दिया गया। पुलिस को सूचना मिली थी कि सिलेंडर फटने से विस्फोट हुआ। जिससे मकान तहस-नहस हो गया, लेकिन मौके पर जिस तरह पटाखों के सबूत मिले हैं। उससे लग रहा है कि पटाखों का अवैध निर्माण होता था। एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि विस्फोट से एक महिला की मौत हुई है और सात लोग घायल हुए हैं। विस्फोट कैसे हुआ, फॉरेंसिक टीम इसकी जांच कर रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments