Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeसंवादसिनेवाणीदिल से अपनी फिल्मों को चुनती हूं-मलाविका मोहनन

दिल से अपनी फिल्मों को चुनती हूं-मलाविका मोहनन

- Advertisement -


सुभाष शिरढोनकर |

साउथ की सबसे ज्यादा ग्लैमरस और खूबसूरत मानी जाने वाली एक्ट्रेस मलाविका मोहनन, सिद्धांत चतुर्वेदी के अपोजिट फिल्म ‘युधरा’ में नजर आएंगी। बॉलीवुड के लिए यह एक बिलकुल फ्रेश जोड़ी होगी। मलाविका मोहनन जबर्दस्त ग्लैमरस होने के बावजूद, अपने फोटोशूट में भी पूरी तरह देसी लगती हैं। भारतीय परिधान साड़ी ब्लाउज में वह जयाप्रदा की तरह बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस नजर आती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके फोटोशूट व्यूवर्स द्वारा खूब पसंद किए जाते हैं।

जाने माने फिल्म निर्देशक, माजिद मजीदी की चर्चित फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ (2017) मे ईशान खट््टर के अपोजिट हिंदी फिल्मों में डेब्यू करने वाली मलाविका मोहनन, साउथ फिल्मों का एक बहुत बड़ा नाम है। लेकिन अब वह साउथ के अलावा, बॉलीवुड में भी अपने कैरियर को लेकर काफी गंभीर हो चुकी हैं। ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ (2017) के बाद, मलाविका मोहनन, 2 तमिल और 1 मलयालम फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। लेकिन उनकी कोई हिंदी फिल्म नहीं आई।

चार साल बाद, अब वो फिर एक बार, हिंदी फिल्म ‘युधरा’ कर रही हैं। यह एक रोमांटिक एक्शन फिल्म होगी। इसे रितेश सिधवानी व फरहान अख्तर के एक्सल एंटरटेनमेंट द्वारा बनाया जा रहा है। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी। 27 वर्षीय मलाविका मोहनन रजनीकांत के साथ फिल्म ‘पेश’ और विजय थलपति के साथ ‘मास्टर’ कर चुकी है। ‘पेश’ उनकी पहली तमिल फिल्म थी। प्रस्तुत हैं मलाविका मोहनन के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश:

‘पेश’ में आपका रोल ज्यादा बड़ा नहीं था। ऐसे में यह फिल्म करने की वजह क्या थी?

-मैं मानती हूं कि वह रोल मेरी ख्वाहिश के अनुसार नहीं था। लेकिन रजनी सर के साथ फिल्म में काम करने का अवसर मिलना ही मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी। उनके साथ काम करने का अवसर मिल रहा था। मन की इच्छा पूरी हो रही थी। मुझे लगा कि, आगे, पता नहीं उनके साथ काम करने का अवसर फिर मिले या न भी मिले। इसलिए इंकार करने का तो सवाल ही नहीं था।

रजनीकांत को अपना आइडल मानने वाले विजय के साथ ‘मास्टर’ करने का आपका अनुभव किस तरह का रहा?

-‘मास्टर’ कोरोना महामारी के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली बड़ी फिल्म थी। और इसने सफलता पूर्वक 50 दिन पूरे किए। इसमें पहली बार मुझे तमिल फिल्म इंडस्ट्री के आइकोन विजय थलपती के साथ काम करने का अवसर मिला। उनके बारे में क्या कहूं। कुछ कहूंगी भी तो वह, कुछ नया नहीं होगा। बस इतना ही कहना चाहूंगी कि उनके साथ काम करने के बावजूद मैं यह तय नहीं कर पाई हूं कि वे एक एक्टर या एक इंसान, किस रूप में ज्यादा अच्छे हैं।

आपको पहली हिंदी फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ (2017) के बाद अगली फिल्म ‘युधरा’ मिलने में चार साल का वक्त क्यों लग गया?

-इस दरमियान, मुझे बहुत सारी हिंदी फिल्मों के प्रस्ताव मिले, जिनमें कुछ तो यहां के बड़े हीरोज के साथ थे। लेकिन वे सभी किरदार ऐसे थे, जिन्हें करते हुए, मैं खुद को देखना नहीं चाहती थी। मैं हमेशा अपने दिल से अपनी फिल्मों को चुनती हूं।

तेलुगुु, मलयालम, तमिल और हिंदी इन सभी में, आपके लिए किस फिल्म उद्योग का महत्व ज्यादा है?

-मेरे लिए सभी एक समान हैं। मैंने ऐसा कभी नहीं सोचा कि इनमें से कोई एक बाकी सबसे बड़ा है। लेकिन चूंकि बॉलीवुड की देश भर में अधिक पहुंच है। इसलिए चाहती हूं कि साउथ के अलावा हिंदी फिल्में भी करूं। ‘मास्टर’ एक ऐसी फिल्म थी, जिसे पूरे दक्षिण भारत में देखा गया। यह लगभग आधा देश है। लेकिन अगर यह बॉलीवुड फिल्म होती तो इसे पूरा देश देखता। यूं भी इंग्लिश के बाद किसी और भाषा में ज्यादा सहज रह पाती हूं तो वह है हिंदी। मैं हिंदी भाषी फिल्मों में ज्यादा से ज्यादा काम करना चाहती हूं। इस भाषा में मेरे पास, खुद को बेहतर करने की सहूलियतें ज्यादा हैं।

‘युधरा’ में आपका किस तरह का रोल है। अपने रोल और फिल्म के बारे में कुछ बताएं?

-रवि उदियावर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी का किरदार आर्मी बेस्ड होगा। मैं फिल्म में उनकी लव इंटरेस्ट के किरदार में हूं। लेकिन फिल्म में मेरे ढेर सारे सरप्राइज पंच हैं।

‘युधरा’ के अलावा क्या कोई और हिंदी फिल्म भी है?

-नहीं, फिलहाल मेरे पास सिर्फ एक यही हिंदी फिल्म है। इसके अलावा में धनुष के साथ एक तमिल फिल्म ‘डी 43’ कर रही हूं। यह उनके साथ मेरी पहली फिल्म होगी। इसलिए उनके साथ काम करते हुए बेहद उत्साहित हूं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments