Sunday, September 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCricket Newsपहले टी—20 में भारत की हार, जानिए- इस नियम से हुआ फैसला

पहले टी—20 में भारत की हार, जानिए- इस नियम से हुआ फैसला

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: नॉर्थम्पटन में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मेजबान इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को शिकस्त मिली है। हालांकि खेल के बीच में बारिश ने खलल डाला और मुकाबले का परिणाम डी/एल नियम के तहत निर्धारित किया गया।

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने मैच से पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 177 रन बनाए और भारत के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा था। भारत के सामने 8.4 ओवर में 73 रन का लक्ष्य रखा गया। भारतीय टीम 3 विकेट खोकर सिर्फ 54 रन बना सकी और 18 रन से मैच गंवा दिया। तीन टी20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड अब 1-0 की बढ़त हासिल कर चुका है और अब दूसरा टी20 11 जुलाई को होव में खेला जाएगा।

वहीं इस टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट (18) और डेनी वायट (31) ने 56 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। भारत को पहली सफलता काफी देर के बाद मिली। आठवें ओवर में राधा यादव ने वायट को आउट किया लेकिन तब तक वह इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दे चुकी थीं।

बारिश के कारण बिगड़ गया भारत का खेल

मैच में पहली पारी के बाद बारिश हुई और लंबे समय तक इसके रुकने का इंतजार होता रहा। जब बारिश रुकी तो डीएल नियम के तहत स्कोर को फिर से तय किया गया। भारत के सामने 8.4 ओवर में 73 रनों का लक्ष्य रखा गया। भारतीय टीम जवाब देने उतरी और दूसरी ही गेंद पर कैथरीन ब्रंट ने भारत की धुआंधार ओपनर शेफाली वर्मा (0) को बोल्ड कर दिया।

इसके बाद स्मृति मंधाना ने 17 गेंदों में 6 चौके जड़ते हुए 29 रन बनाए लेकिन नैट स्किवर ने उनको छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर कैच आउट करा दिया। वहीं अगले ही ओवर में सारा ग्लेन ने भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (1) को भी एक्लेस्टोन के हाथों कैच कराते हुए भारत को तीसरा झटका दे दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments