Saturday, April 13, 2024
HomeTREANDINGदो बड़े धमाकों से सहमा ईरान, 100 से अधिक की मौत

दो बड़े धमाकों से सहमा ईरान, 100 से अधिक की मौत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: ईरान में हुए भीषण बम धमाकों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, एक के बाद एक दो बम धमाके ड्रोन हमले में मारे गए सैन्य जनरल के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुए। कार्यक्रम ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की कब्र के पास हुए। इस दौरान 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने और 170 लोगों के घायल होने की आशंका भी जताई जा रही है।

दरअसल, 3 जनवरी 2020 को बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी हवाई हमले में शीर्ष ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी। इसलिए बुधवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान एक के बाद एक दो बड़े धमाके हुए। ईरान के उप गवर्नर ने अमेरिकी ड्रोन हमले में चार साल पहले मारे गए जनरल के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में धमाके और 100 से ज्यादा लोगों की मौत की घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पहला धमाका साहेब अल-जमान मस्जिद के पास हुआ। इसके थोड़ी देर बाद ही दूसरा विस्फोट भी हुआ। धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। घटनास्थल पर धुएं का अंबार देखा गया। थोड़ी ही देर में इलाका मृतकों और घायलों से पट गया। हर तरफ चीख-पुकार मच गई। यह वही जगह है, जहां कासिम सुलेमानी को दफनाया गया था।

दावा किया गया कि कासिम सोलेमानी की कब्र के पास धमाके हुए। हालांकि, विस्फोट के कारण के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। विस्फोटों के बाद मची भगदड़ में भी कई लोग घायल हुए हैं। बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments