Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeSports NewsCricket NewsIND vs SA Test Match: टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन, बिना रन...

IND vs SA Test Match: टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन, बिना रन बनाए गंवाए 6 विकेट

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला आज से खेला जा रहा है। दोनों टीमें केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड पर आमने-सामने हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। सेंचुरियन में पहला टेस्ट जीतकर दक्षिण अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे है।

बता दें कि भारत की पहली पारी 153 रन पर सिमट गई है। भारत ने आखिरी छह विकेट बिना कोई रन बनाए खो दिए हैं। एक समय भारत का स्कोर 153/4 था। विराट कोहली और लोकेश राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बार राहुल आउट हुए और टीम इंडिया आगे कोई रन नहीं बना पाई। भारत के सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू पाए।

कप्तान रोहित ने 39 रन की पारी खेली। शुभमन गिल ने 36 रन का योगदान दिया और विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। इन तीनों के अलावा सिर्फ लोकेश राहुल ही अपना खाता खोल सके। उन्होंने आठ रन बनाए। यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार अपना खाता नहीं खोल पाए। हालांकि, मुकेश ने किसी गेंद का सामना नहीं किया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और नांद्रे बर्गर ने तीन-तीन विकेट लिए। एक भारतीय बल्लेबाज रन आउट हुआ। हालांकि, पहली पारी के आधार पर भारत के पास 98 रन की अहम बढ़त है। पिच के मिजाज को देखते हुए भारतीय टीम मैच में आगे है। अब भारत की कोशिश इसी सत्र में दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को पवेलियन भेजने की होगी। भारतीय गेंदबाज यह मैच पारी के अंतर से जीतने की कोशिश करेंगे। पिच को देखते हुए 50 रन से ज्यादा का लक्ष्य भारत के लिए मुश्किल हो सकता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments