Monday, May 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorजल निगम की टंकी सूखी, सात माह से गांवों में नहीं हुई...

जल निगम की टंकी सूखी, सात माह से गांवों में नहीं हुई जलापूर्ति

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: मंडावली क्षेत्र में जल निगम की टंकी के विगत सात महीनो से सूखा पड़ा होने के चलते उक्त टंकी से जोड़े गए गांवों के लोगों को भी एक बूंद पानी मयस्सर नहीं हो पाया है। विभागीय जिम्मेवारों ने सात माह बीत जाने और गर्मी का मौसम शुरु हो जाने के बावजूद इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है।

मंडावली क्षेत्र में करीब दो दर्ज गांवों को पेयजल आपूर्ति करने वाली जल निगम की टंकी का बोर विगत वर्ष अक्टूबर माह में फेल हो गया था। तभी से उक्त टंकी से पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। विगत सात माह से ग्रामीण विभिन्न स्रोतों से बेहद जरूरी कामों के लिए पेयजल की व्यवस्था करते चले आ रहे हैं।

एक ओर गर्मी का मौसम तथा दूसरी ओर रमजान का पवित्र महिना होने की वजह से ग्रामीणों को पेयजल संकट के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उक्त टंकी को ठीक कराए जाने तथा क्षेत्र के उक्त टंकी से जुड़े गांवों को पेयजल आपूर्ति किए जाने की मांग ग्रामीणों की ओर से किए जाने के बावजूद विभागीय अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गयी है।

पिछले सात महीनो से जल निगम विभाग के अधिकारियों के इस ओर से आंखे मूंदकर बैठ जाने की वजह से लोग गर्मी के मौसम में भी पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। क्षेत्रीय ग्रामीणों सुनील राणा, नरेंद्र पाल, नवीन ठाकुर, रमेश, राहुल चौधरी, उदयवीर, कर्मवीर आदि का कहना है कि विभागीय अधिकारियों का रवैय्या सरकार के सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के स्लोगन को आइना दिखाने वाला बन गया है।

ग्रामीणों ने जल्द से जल्द टंकी का बोर ठीक कराकर गांवों में जलापूर्ति किए जाने की मांग की है। इस मामले मं टंकी के आपरेटर हैदर अली से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि अभी तक विभाग से कोई संतोषजनक जबाब नहीं मिल पा रहा है। बजट न होने के कारण टंकी के बोर का कार्य अधूरा पड़ा हुआ है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments