Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarअपराध पर लगाम लगाने के लिये खतौली पुलिस ने लगाई गांव में...

अपराध पर लगाम लगाने के लिये खतौली पुलिस ने लगाई गांव में जन चौपाल

- Advertisement -
  • इंस्पेक्टर ने ग्रामीणों को प्रसाशन का सहयोग करने के लिये जागरूक किया

जनवाणी संवाददाता |

खतौली: कोतवाली पुलिस ने अपराध पर लगाम लगाने नई पहल शुरू कर दी है। पुलिस प्रसाशन ने गांव में ग्रामीणों के साथ जन चौपाल लगाकर उन्हें अपराध रोकने के लिये प्रसाशन का सहयोग करने के लिये जागरूक किया है। बुधवार को इंस्पेक्टर संजीव कुमार सिंह खतौली के गांव खोकनी पहुचें जहा उन्होंने गांव के ग्रामीणों के साथ जन चौपाल लगाई, इंस्पेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि गांव में कोई भी अप्रिय घटना होने पर तुरन्त पुलिस को सूचित करें, सर्दी के मौसम में रात्रि में जागरूक रहे। जिससे अपराधी चोरी की घटना को अंजाम ना दे सके उन्होंने गांव के चौकीदारों को भी सर्तक रहने के निर्देश दिये है।

जनपद के पुलिस कप्तान बदलते ही पुलिस प्रसाशन भी एक्टिव मोड़ पर आ गया है। इसी क्रम में खतौली पुलिस एसएसपी संजीव सुमन के निर्देशन में अपराध पर लगाम कसने के लिये एक नई पहल शुरू कर दी है। पुलिस प्रसाशन प्रतिदिन खतौली क्षेत्र के एक गांव में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों से अपराध रोकने के लिये पुलिस प्रसाशन का सहयोग करने के लिये जागरूक करेगा, बुधवार को इंस्पेक्टर संजीव कुमार सिंह पुलिस बल के साथ खोकनी गांव में पहुचें जहा उन्होंने ग्रामीणों के साथ जन चौपाल लगाकर उनकी समस्याएं सुनी और समाधान करने का आश्वाशन दिया, इंस्पेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि अगर गांव में कोई प्रेम प्रसंग, आपसी विवाद, पारिवारिक झगड़े आदि समस्याये है।

जो पुलिस की जानकारी नही है, उसके संबंध में हमें बताये ताकि पुलिस समय रहते दोनों पक्षों से वार्ता कर समाधान कर सके, इंस्पेक्टर संजीव कुमार सिंह ने कहा कि गांव में कोई भी अप्रिय घटना होने पर तुरन्त पुलिस को सूचना दे, ताकि समय रहते अपराधी को पकड़ा जा सके, उन्होंने ग्रामीणों को रात्रि में सजग रहने के लिये कहा उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में चोरी की घटनाये बढ़ जाती है। इसके लिये ग्रामीणों को सर्तक रहना होगा जिससे गांव में चोरी की घटनाये ना हो इंस्पेक्टर ने गांव के चौकीदारों को भी रात्रि में सचेत रहने के निर्देश दिये, और ग्रामीणों से सामंजस्य बनाकर पुलिस प्रसाशन का सहयोग करने के लिये जागरूक किया है।

गांव के ग्रामीणों ने जन चौपाल में हाथ उठाकर अपराध रोकने में पुलिस का सहयोग करने का आश्वाशन दिया। और इंस्पेक्टर संजीव कुमार सिंह की इस पहल की जमकर प्रशंसा की है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments