Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutलॉकडाउन से आबोहवा हुई बेहतर: प्रदूषण के स्तर में निरंतर सुधार

लॉकडाउन से आबोहवा हुई बेहतर: प्रदूषण के स्तर में निरंतर सुधार

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: महानगर के प्रदूषण के स्तर में लॉकडाउन लगने के बाद से हालात में लगातार सुधार हो रहा है। ऐसे में महानगर की आबोहवा भी पूरी तरह से ठीक चल रही है। अगर प्रदूषण का स्तर ऐसा ही रहेगा तो महानगर में स्थिति काबू में रहेगी, लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद फिर से प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी होने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसे में हालात पेचीदा हो जाते हैं।

फिलहाल की स्थिति पर ध्यान दिया जाए तो प्रदूषण की स्थिति में निरंतर सुधार देखा जा रहा है। प्रदूषण विभाग के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो इस समय मेरठ में प्रदूषण का स्तर 156 चल रहा है। मेरठ में प्रदूषण का स्तर लॉकडाउन में 100 के आसपास भी पहुंच गया था, लेकिन इस समय जो भी प्रदूषण का स्तर चल रहा है।

वह भी मानव जीवन के लिए बेहद ठीक है। क्योंकि लॉकडाउन लगने से पूर्व मेरठ में प्रदूषण का स्तर 350 था। जिससे लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी थी। अगर देखा जाए तो अब मेरठ के प्रदूषण के स्तर में सुधार आया है।

मेरठ में जयभीमनगर, पल्लवपुरम और गंगानगर में भी प्रदूषण की स्थिति में बेहतर सुधार देखने को मिल रहा है। जयभीम नगर में 102 पल्लवपुरम में 98 और गंगानगर में 90 प्रदूषण का स्तर है। इससे साबित हो रहा है कि फिलहाल की स्थिति सामान्य है।

प्रदूषण विभाग के अधिकारी डा. योगेंद्र कुमार का कहना है कि महानगर में प्रदूषण की स्थिति में बेहतर सुधार है। इस समय प्रदूषण का स्तर बेहद ठीक चल रहा है।

ये है प्रदूषण की स्थिति   

-मेरठ 156

-मुजफ्फरनगर 205

-बागपत 151

-गाजियाबाद 117

 


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments