Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutफोर व्हीलर और टू व्हीलर की सेल पर लगा 'लॉकडाउन' का ब्रेक

फोर व्हीलर और टू व्हीलर की सेल पर लगा ‘लॉकडाउन’ का ब्रेक

- Advertisement -
0

ठप हो गया कारोबार सीजन भी हो गया फ्लॉप                                     

सभी शोरूम पर पड़ा है ताला, स्टाफ को बुलाते भी लगता है डर                             


जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोरोना व्यापारियों और उद्यमियों पर कहर बनकर टूट रहा है। कोरोना के कारण लोगों की जान तो जा रही हैं साथ में व्यापार भी पूरी तरह से चौपट हो चुका है। इसका असर सभी तरह के व्यापार पर देखने को मिला है। शहर में शोरूम संचालकों का भी बुरा हाल है।

इस बार लगे लॉकडाउन में शोरूमों के ताले तक नहीं खुल पाये हैं सेल जीरो हो चुकि है। जिससे फोर व्हीलर और टव्हीलर शोरूम संचालकों को भारी नुकसान झेलना पड़ा है।

मेरठ में सभी शोरूम संचालकों की सेल इस बार जीरो हो चुकी है। हो भी क्यों न इस बार शोरूमों पर पड़े ताले खुल ही नहीं पाये हैं। बीते साल लगे लॉकडाउन की बात करें तो शोरूम संचालकों को फिर भी अच्छी कमाई हुई थी। लोगों ने जमकर गाड़ियां खरीदी थी, लेकिन इस बार लगे लॉकडाउन ने शोरूम संचालकों की कमर ही तोड़कर रख दी है।

शहर में मारूती, टाटा, महिन्द्रा, फोर्ड समेत तमाम कंपनियों के शोरूम हैं। यहां इन शोरूमों पर वाहनों की खूब बिक्री होती थी। पिछले साल लॉकडाउन में ढील के बाद शोरूम संचालकों की काफी बिक्री हुई थी, लेकिन इस बार इन सभी शोरूम से ताला तक नहीं खुल पाया है।

सेल बिल्कुल जीरो हो चुकी है। संचालक परेशान हैं कि उनके बाकी सभी खर्चें उसी तरह से चल रहे हैं लेकिन कमाई के सभी साधन पूरी तरह से बंद हो चुके हैं ऐसे में एक ओर तो बीमारी का डर दूसरे शोरूम के खर्चे पूरे करने का डर उन्हें बर्बाद करके रख देगा। अगर यही हालात रहे तो व्यापार पूरी तरह से बर्बाद हो जायेगा।

स्टाफ की भी सता रही चिंता                                    

दिल्ली रोड स्थित आॅर्चिड फोर्ड शोरूम के गौरव अग्रवाल ने बताया कि इस बार गाड़ियों की बिक्री जारो रही। पिछले साल तो फिर भी राहत थी, लेकिन इस साल व्यापार पूरी तरह से चौपट हो चुका है। इस बार बीमारी की दहशत इतनी है कि हमे अपने स्टाफ को बुलाते हुए भी डर लग रहा था। स्टाफ की चिंता थी, जिस कारण उन्हें नहीं बुलाया गया और शोरूम बंद रखा गया। इस बार लॉकडाउन के कारण पिछले एक माह में ही काफी नुकसान हुआ है। इसकी भरपाई अगले एक साल में भी होना मुश्किल है।

शादियों का सीजन भी हुआ फ्लॉप                                              

मारूति एरिना शोरूम के सेल्स स्टाफ विनीत अरोड ने बताया कि इस बार शादियों का सीजन पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। किसी भी शोरूम पर एक भी गाड़ी नहीं बिकी। अप्रैल माह में तो कुछ गाड़ियां ग्राहकों को दी गई थी वो भी वह थी जो लोग पहले ही अपनी गाड़ियां बुक करा चुके थे, लेकिन मई माह में काफी अच्छा साया था, लेकिन लॉकडाउन और बीमारी की दहशत के कारण इस बार शोरूम पर ताले पड़ गये। जिसके कारण गाड़ियों की सेल पूरी तरह से जीरो रही। शोरूम संचालकों की मानें तो उन्हें पिछले एक माह में ही करोड़ों रुपये का नुकसान पहुंचा है।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments