Friday, July 30, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliसांसद ने एल-2 में मरीजों को मिल रही सुविधाएं जांची

सांसद ने एल-2 में मरीजों को मिल रही सुविधाएं जांची

- Advertisement -
  • तीमारदारों ने सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की
  • एल-2 में वर्तमान में भर्ती हैं 125 कोरोना संक्रमित मरीज

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: कैराना लोकसभा से भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी ने औचक कोविड एल-2 अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान तीमारदारों ने सांसद से अस्पताल में साफ-सफाई की व्यवस्था सही न होने की शिकायत की। जिस पर सांसद ने सीएमएस डा. सफल कुमार को अस्पताल में साफ-सफाई दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

सोमवार को भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी पूर्वी यमुना नहर के किनारे स्थित कोविड एल-2 अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचें। उन्होंने सबसे पहले सीएमएस डा. सफल कुमार से अस्पताल में मरीजों को मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली। जिस पर सीएमएस ने बताया कि वर्तमान में एल-2 अस्पताल में करीब 125 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। इनमें कई हालत सीरियस है। परिजनों को मरीज के बारे में जानकारी दी जा चुकी है।

साथ ही, रेफर करने की बात कही गई है लेकिन वे ले जाने के लिए तैयार नहीं हैं। सांसद ने कोविड एल-2 अस्पताल में आॅक्सीजन की स्थिति के बारे में मालूम किया। इस पर डा. सफल कुमार ने बताया कि अस्पताल में वर्तमान में 230 बड़े आक्सीजन सिलेंडर हैं जबकि 63 सिलेंडर 36 आक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध हैं। आक्सीजन की आपूर्ति बीएचएल हरिद्वार, कंडेला स्थित इकाई या फिर मुजफ्फरनगर से की जा रही है। आक्सीजन की वर्तमान में कोई कमी नहीं है।

अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कुछ तीमारदारों ने कोविड एल-2 अस्पताल में सफाई व्यवस्था की समस्या को सांसद प्रदीप चौधरी के समक्ष प्रमुखता से उठाया। जिस पर सीएमएस डा. सफल कुमार ने बताया कि कोविड एल-2 अस्पताल में सफाई करने के लिए कोई तैयार नहीं होता।

क्योंकि अगर किसी मरीज की मौत हो जाती है तो उसको सील सफाईकर्मी को सील करना होता है। इसलिए यहां कोई सफाई कर्मी आने के लिए तैयार नहीं है। फिर भी, सफाईकर्मी की नियुक्त के लिए कार्यवाही चल रही है। उसके बाद सफाई व्यवस्था दुरुस्त करा दी जाएगी।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments