Monday, July 26, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatगौ-आश्रय स्थलों का नोडल अधिकारी करें पैनी नजर से निरीक्षण: डीएम

गौ-आश्रय स्थलों का नोडल अधिकारी करें पैनी नजर से निरीक्षण: डीएम

- Advertisement -
  • कोरोना से लड़ना है विकास कार्यों में लानी है तीव्रता 
  • सरकार द्वारा संचालित योजना पात्र व्यक्ति तक पहुंचाई जाए

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: कलक्ट्रेट लोकमंच सभागार में विकास कार्य एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक की। डीएम ने कहा जिन विभागों में निर्माण कार्य चल रहे हैं वे समय अवधि के अंतर्गत गुणवत्ता के साथ पूर्ण किये जाए। जिनकी थर्ड पार्टी द्वारा गुणवत्ता की चेकिंग भी कराई जाएगी। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम राजकमल यादव ने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए कि जो नई सड़कों का निर्माण है उसमें तीव्रता लाई जाए और दाहा भड़ल की सड़क को ठीक कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा इस कार्य को गंभीरता से लेते हुए इस पर तत्काल कार्यवाही की जाए।

उन्होंने कहा कि वहां के आवागमन में लोगों को समस्या ना हो इस दृष्टि से तत्काल नाला साफ कराया जाए और सड़क कार्य हेतु कार्य किया जाए। निर्माण कार्यों की प्रगति जनपद में अच्छी रहनी चाहिए और मुख्यमंत्री की घोषणा के क्रम में जो कार्य हैं उनमें तीव्रता लाई जाए, हमें कोरोना से भी लड़ना है और विकास के कार्य को तीव्र गति पर आगे बढ़ाना है।

उन्होंने कहा आईसीआरएस संदर्भ व मुख्यमंत्री संदर्भ, प्रधानमंत्री संदर्भ पर जो शिकायतकर्ता द्वारा जो शिकायत की जा रही है उन शिकायत पर बेहद ध्यान देने की जरूरत है। ऐसी शिकायतों पर तत्काल गुणवत्ता के साथ निस्तारण किया जाए। संबंधित अधिकारी मौके पर जाकर भी देख ले और शिकायतकर्ता से फोन पर बात कर ले शिकायत के निस्तारण से संतुष्ट है या नहीं। कृषि उप निदेशक को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का जिन किसानों के आधार कार्ड लिंक है और जो पात्र है उन्हें लाभ अवश्य दिया जाए।

गोवंश को स्वस्थ व सुरक्षित रखने के उद्देश्य से गौशाला के नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने गौशाला स्थलों पर संबंधित अधिकारी भरमण कर लें, जिससे कि वहां कोई समस्या ना हो अगर कोई समस्या होती है तो उसका तत्काल समाधान करा जाए।

जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए की जून माह में खाद्यान्न का निशुल्क वितरण किया जा रहा है किसी भी राशन विक्रेता द्वारा राशन धारक को राशन कम ना दिया जाए। अगर ऐसी कहीं से कोई शिकायत मिलती है तो ऐसे राशन विक्रेता पर कार्यवाही की जाए एक यूनिट पर 3 किलो गेहूं 2 किलो चावल दिया जा रहा है इससे कम देने वाले राशन विक्रेताओं का सत्यापन किया जाए।

इस अवसर पर अपरजिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरके टंडन ,मुख्य विकास अधिकारी अभिराम त्रिवेदी ,जिला विकास अधिकारी हुबलाल ,सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments