Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorविश्व पर्यावण दिवस के उपलक्ष में किया गया पौधरोपण

विश्व पर्यावण दिवस के उपलक्ष में किया गया पौधरोपण

- Advertisement -
+1
  • वर्धमान कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना व नवचेतना सेवा संस्थान ने किया पौधरोपण

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: वर्धमान कॉलेज बिजनौर की राष्ट्रीय सेवा योजना व नवचेतना सेवा संस्थान के तत्वावधान में पौधरोपण किया गया। सर्वप्रथम प्राचार्य प्रो. सीएम जैन व महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने एक एक पौधा महाविद्यालय प्रांगण में रोपित किया।

महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. सीएम जैन ने स्टाफ सदस्यों के साथ साथ एनएसएस वॉलटिंयर्स को वृक्षों की आम जीवन में उपयोगिता बताते हुए अपने जीवन से अधिक से अधिक वृक्षों को लगाकर उनकी रक्षा करने के लिए प्रोत्साहित किया। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी छात्रा इकाई डा. रेशू शर्मा एवं डा. दिव्या जैन ने भी वर्तमान परिप्रेक्ष्य में वृक्षोें की उपयोगिता बताकर वृक्षों की रक्षा के लिए आहवान करते हुए कहा कि हम ग्लोबल वार्मिग समस्या से निपटने के लिए हमें अत्यधिक पौधे लगाकर, पौधरोपण करना चाहिए।

साथ ही डा. अजय चतुर्वेदी, डा. अंजू बंसल, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी छात्र इकाई डा. विशाल शर्म एवं नवचेतना सेवा संस्थान की तरफ से उपस्थित डा. राजीव कुमार विश्नोई ने भी वृक्षों की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए सभी को अधिक से अधिक पौधरोपण कर पर्यावरण बचाने का आहवान किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में एनएसएस वॉलटिंयर्स एलएन चतुर्वेदी, अरुण विश्नोई, सतेंद्र कुमार का विशेष सहयोग रहा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments