Tuesday, January 18, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh News75 हजार लाभार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौंपी घर की चाबी

75 हजार लाभार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौंपी घर की चाबी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी लखनऊ पहुंचे। पीएम मोदी ने ‘अमृत महोत्सव’ के तहत केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय और प्रदेश नगर विकास विभाग द्वारा ‘न्यू अरबन इंडिया’ थीम पर आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 75 हजार लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से चाभी का हस्तांतरण किया।

पीएम मोदी ने दी सलाह, पीएम स्वनिधि योजना के तहत लोन लें

पीएम मोदी ने ललितपुर की बबिता से भी बात की। बबिता ने बताया कि पहले कच्चे मकान में रहते थे। छत से पानी टपकता था पर अब पक्के मकान में रहते थे।

उन्होंने बताया कि पति मजदूरी करते हैं और बकरी पालन करते हैं। पीएम मोदी ने बबिता को सलाह दी है कि वो प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत लोन लें और अपने व्यवसाय को बढ़ाएं।

स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का लोन मिला

कानपुर की रामजानकी ने आवास देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का लोन मिला है जिसे उन्होंने दूध के अपने व्यवसाय में लगाया है। उन्होंने पीएम मोदी का आभार जताया।

आवास योजना की लाभार्थी विमलेश ने कहा कि अब नए मकान में होगी दीवाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी आगरा की विमलेश से बात की। विमलेश ने बताया कि उन्हें भारत सरकार की योजनाओं के तहत बिजली व पानी का कनेक्शन मिला है।

राशन कार्ड भी बन गया है और जन धन योजना के तहत बैंक अकाउंट भी खुल गया है। विमलेश ने बताया कि वो माला झोली का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि पक्का मकान मिलने से दीवाली नये मकान में होगी।

पीएम ने 75 हजार लाभार्थियों को चाबी सौंपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 75 हजार लाभार्थियों को चाबी सौंपी। पीएम मोदी लाभार्थियों से बात भी कर रहे हैं।

प्रदेश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा: योगी

सीएम योगी ने कहा कि मलीन बस्तियों में बुनियादी सुविधाओं पर काम किया जा रहा है। योगी ने कहा कि प्रदेश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है।

कोरोना महामारी के दौरान प्रदेश के प्रबंधन की तारीफ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की। प्रदेश की जनता को अब तक 11 करोड़ वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं।

इसके अलावा, प्रदेश के सात लाख वेंडर्स को लोन दिया गया है। प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सिस्टम भी मजबूत हुआ है।

लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मेट्रो रेल चल रही है। कुम्भ ने स्वच्छता, सुरक्षा और सुव्यवस्था का मानक पैदा किया। प्रयागराज कुंभ को नई दिशा दी।

यूपी में 42 लाख परिवारों को आवास मिला: योगी

इस मौके पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया और अपने संबोधन में कहा कि मैं प्रदेश की 24 करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से स्वागत करता हूं। इस महत्वपूर्ण कार्यशाला के लिए लखनऊ को चुनने के लिए आभार प्रकट करता हूं।

उन्होंने कहा कि मुझे बताते हुए अत्यंत खुशी हो रही है कि यूपी ने शहरीकरण में उपलब्धि हासिल की है। प्रदेश की 50 हजार से अधिक आबादी वाली पंचायतों को नगर निकाय बनाया गया है।

स्वच्छ भारत मिशन स्वास्थ्य के लिए मिल का पत्थर बन है। आजादी के बाद सभी का सपना था कि उसका अपना आवास हो जो कि 2024 में साकार हुआ। यूपी को अब तक 42 लाख आवास मिले हैं। आज 75 हजार परिवार को गृह प्रवेश किया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments