Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorनलकूल बिजली का भार बढ़ाने के विरोध में गरजे किसान

नलकूल बिजली का भार बढ़ाने के विरोध में गरजे किसान

- Advertisement -
  • आदेश को तत्काल वापस लेने की रखी मांग

जनवाणी संवाददाता |

बरुकी: भाकियू की बैठक में नलकूप का बिजली विभाग की ओर से भार बढ़ाने का विरोध किया गया। इस आदेश की तत्काल वापसी की मांग की गई।

ग्राम शादीपुर में आयोजित भाकियू की बैठक को संबोधित करते हुए भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष दिगंबर सिंह ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा हठधर्मिता दिखाते हुए नलकूप का विद्युत भार बढ़ाया जा रहा है। इससे किसानों पर दोहरी मार पड़ेगी। चांदपुर क्षेत्र में कई किसानों के नलकूप का लोड़ को साढ़े सात हार्स पावर से बढ़ाकर साढे 12 हार्स पावर कर दिया है। यदि यह बढ़ा हुआ लोड वापस न किया गया तो भाकियू आंदोलन करेगी।

उन्होंने युवाओं से भाकियू से जुड़ने का आह्वान किया तथा साथ ही वैज्ञानिक तरीके से खेती कर उपज और आमदनी बढ़ाने की भी बात कही।

बैठक को संबोधित करते हुए भाकियू के जिला अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने कहा कि कई बैंक शाखाओं द्वारा कृ षि कार्ड पर किसानों से 14 प्रतिशत तक का ब्याज वसूला जा रहा है।

इसके लिए शासन स्तर पर बात की जाएगी। उन्होंने गन्ने का ब्याज सहित भुगतान कराने की मांग की। बरुकी के किसान बृजेश सिंह ने भाकियू पदाधिकारियों को बताया कि बरूकी स्थित पुलिस चौकी पर किसानों का शोषण किया जा रहा है तथा खेत पर जा रहे किसानों का भी चालान काटा जा रहा है।

बैठक की अध्यक्षता श्याम सिंह ने तथा संचालन नितिन सिरोही व जितेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से किया । बैठक में विनीत मौर्य, राम बहादुर सिंह, दिनेश कुमार, निरंजन सिंह, सुरपाल सिंह, वीर सिंह डबास, प्रमोद कुमार, युवराज सिंह, परमवीर सिंह, विपिन कुमार, पुनीत चौधरी, सत्यवीर सिंह उर्फ कलवा, ग्राम प्रधान जयवीर सिंह, मेराजुद्दीन, अतुल कुमार, अंकित निर्वाल, दीपक तोमर, रामपाल सिंह, धारा सिंह आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments