Wednesday, May 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutराज्यरानी फिर रद, कोयले से लदी मालगाड़ियां बनी वजह

राज्यरानी फिर रद, कोयले से लदी मालगाड़ियां बनी वजह

- Advertisement -
  • गहराया कोयले की कमी का संकट

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मेरठ से लखनऊ के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस 22 मई तक के लिए रद हो गई है। इससे मेरठ से बरेली-मुरादाबाद के रास्ते लखनऊ जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। शुक्रवार को लखनऊ से मेरठ आने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस मेरठ नहीं पहुंची।

इस वजह से यह आज लखनऊ के लिए भी रवाना नहीं होगी। बताया जा रहा है कि इस समय पूरे प्रदेश में कोयले की कमी के चलते ताप बिजलीघरों में बिजली संकट गहरा गया है। इसके चलते रेलवे ने सबसे पहले कोयला ले जाने वाली मालगाड़ियों को जल्द से जल्द ताप बिजलीघरों तक कोयले की सप्लाई पहुंचाने की जिम्मेदारी ली है। इसको ध्यान में रखते हुए मेरठ से लखनऊ के बीच चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को 22 मई तक रद कर दिया गया है।

सिटी स्टेशन के सुप्रिटेंडेट आरपी सिंह का कहना है कि पहले भी प्रदेश में कोयले की आवाजाही को लेकर इस रेल को रद रखा गया था, लेकिन अब एक बार फिर से यह 22 मई तक पटरियों पर नहीं दौड़ेगी। हालांकि मेरठ से चलने वाली यह इकलौती रेल है। जिसे रद किया गया है, जबकि बाकी ट्रेने चल रहीं है तो यात्रियों को ज्यादा असुविधा नहीं होगी।

इन शहरों के यात्रियों को होगी परेशानी

मेरठ से अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर व लखनऊ के लिए यह गाड़ी काफी सुगम मानी जाती है। कम समय में यह इन शहरों के यात्रियों को उनके गनतव्य तक पहुंचा देती है, लेकिन अब 10 दिन तक रद रहने के कारण इस गाड़ी से यात्रा करने वाले मुसाफिरों को परेशानी होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments