Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatकिसान आंदोलन में पहुंचे सपा नेता, किसानों की सेवा की

किसान आंदोलन में पहुंचे सपा नेता, किसानों की सेवा की

- Advertisement -
  • समाजवादी पार्टी नेताओं ने बागपत से सिंधु बॉर्डर पहुंचकर किसानों को दिया समर्थन
  • किसानों को दूध, फल आदि किए वितरित, केंद्र की भाजपा सरकार पर सपाइयों ने साधा निशाना

मुख्य संवाददाता |

बागपत: दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर डटे आंदोलित किसानों के बीच समाजवादी पार्टी बागपत के नेता भी पहुंचे और वहां किसानों की सेवा की। उन्हें खाना खिलवाया और फल-दूध आदि वितरित भी किए। किसानों से बातचीत कर भरोसा दिया कि वह उनके साथ है। सपाइयों ने केंद्र सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया है।

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष बिल्लू प्रधान, महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष डॉ. सीमा यादव के नेतृत्व में पार्टी नेता सिंधु बॉर्डर पर पहुंचे और किसान आंदोलन को समर्थन दिया। उन्होंने वहां किसानों की सेवा की और दूध-फल आदि वितरित किया।

सपा जिलाध्यक्ष बिल्लू प्रधान ने कहा कि इससे बुरा समय नहीं आ सकता है कि देश का पेट भरने वाला अन्नदाता सड़कों पर रहने को मजबूर है। कड़ाके की ठंड में सरकार कमरों में कैद है और किसान को ठंडे में रहने को मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जता दिया है कि वह किसान विरोधी है।

2022 तक किसानों की आय करने का जो नारा भाजपा ने दिया था वह जुमला बनकर रह गया है। किसान विरोधी नीतियों पर काम कर सरकार किसान को बर्बाद करने में लगी हुई है। महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष डॉ. सीमा यादव ने कहा कि आज किसान अपने हक के लिए सड़कों पर उतरने को मजबूर है और सरकार को किसान की पीड़ा नजर नहीं आ रही है।

एक बार भी यह नहीं सोचा जा रहा है कि किसान के वोट के दम पर ही सत्ता की कुर्सी का आनंद ले रहे हैं। अगर किसान दुखी होगा तो सरकार ज्यादा समय तक स्थिर रहने वाली नहीं है। किसान जब-जब दुखी हुआ है तब तब सरकार को परेशानी झेलनी पड़ी है।

किसान को बर्बाद करने के लिए तीन नए कृषि कानून लागू तो कर दिए गए, लेकिन एक बार भी किसान की आवाज सुनने की कोशिश नहीं की। किसान इस बार भाजपा को करारा जवाब देने को तैयार है। सपा वरिष्ठ नेता हाजी तराबुद्दीन ने कहा कि भाजपा जुमलो की सरकार है। धरातल पर कुछ नहीं हो रहा है।

अच्छे दिन के सपने दिखाकर सड़कों पर लाने का काम सरकार ने कर दिया है। इससे बुरे दिन किसान कभी नहीं देख पाएगा। आज किसान को गन्ने का मूल्य उचित नहीं मिल रहा है। चीनी मिलों पर बकाया है। सरकार सिर्फ हवाई वादे करती है, धरातल पर जनता के लिए कुछ नहीं किया जाता है।

इस दौरान व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष ललित जैन, नीटू सभासद, प्रमोद विश्वकर्मा, बाबू राम सैनी, सुशील नैन, रविंद्र नैन, राधे गुर्जर, राकेश गुर्जर, अमित, सुनील यादव, नूर मोहम्मद, ताहिर, भूरा चौधरी, कर्मवीर प्रधान, रोकी देवधर आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments