Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSकेरल में रेड और कर्नाटक-तमिलनाडु में ऑरेंज अलर्ट

केरल में रेड और कर्नाटक-तमिलनाडु में ऑरेंज अलर्ट

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज दक्षिण भारत में बादल के जमकर बरसने की संभावना है। अगले दो चार घंटों में बारिश शुरू होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने  तमिलनाडु से सटा बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिम में चक्रवाती गतिविधियों के कारण बारिश होने की संभावना जताई है। इसे देखते हुए केरल में तो रेड अलर्ट जारी है ही तमिलनाडु और कर्नाटक में भी ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

केरल में बारिश के आसार

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को देश के दक्षिणी राज्य केरल में भारी बारिश का अनुमान है। इसके मद्देनजर वहां रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने केरल के पर्वतीय जिला इडुक्की  में मंगलवार को रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं पठनमथीट्टा  कोट्टायम , पलक्कड  और मलप्पुरम ( जिले में भी भारी बारिश की संभावना को देखते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभवना

मौसम विभाग ने आज सुबह ट्वीट कर कहा है, हरियाणा के ‘यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, बरवाला, जिंद, हिसार, हंसी, सहारनपुर, रामपुर, संभाल, चंदौसी में भी आ बारिश लोगों को राहत दिला पाती है।

वहीं, भातीय मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर में भी इस बारिश काअसर पड़ सकता है। ‘ भारतीय मौसम विभाग ने अपने बुलेटिन में कहा है कि मंगलवार को तो बारिश होगी ही एक दो इलाकों में बुधवार को भी बारिश होगी।

बिहार-झारखंड में बारिश बनी मुसीबत

बिहार-झारखंड में भी बारिश होने की संभावना है। पटना, नालंदा, नवादा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, कटिहार, पूर्णिया समेत कई जिलों में भारी बारिश से बाढ़ जाने हालात बने हुए हैं।

पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नालंदा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों से तत्काल प्रभाव से हर संभव मदद करने की अपील की।

झारखंड में भी कई दिनों से बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त है। बारिश के कारण लोगों को घरों से निकलना भी दूभर हो गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments