Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsHaridwarअसमर्थ, नेत्रहीन, दिव्यांगों व वरिष्ठ नागरिकों को लगाई कोविड वैक्सीन

असमर्थ, नेत्रहीन, दिव्यांगों व वरिष्ठ नागरिकों को लगाई कोविड वैक्सीन

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: गंगा स्वच्छता व समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय बीइंग भगीरथ ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से घर-घर जाकर चलने फिरने में असमर्थ, नेत्रहीन, दिव्यांगों व वरिष्ठ नागरिकों को कोविड वैक्सीन लगाने के अभियान के तहत अनीकि, हेतमपुर, रोशनबद, अहमदपुर, कनखल में किया है।

बीइंग भगीरथ के संयोजक शिखर पालीवाल ने बताया कि वैक्सीन आॅन व्हील्स नाम से शुरू किए गए अभियान के तहत प्रथम चरण में विभिन्न बस्तियों में घर-घर जाकर 45 आयु वर्ग से ऊपर के 110 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से चलाए जा रहे अभियान के लिए संस्था की और से आज 4 वाहन उपलब्ध कराए गए हैं। संस्था के स्वयंसेवी वैक्सीन आॅन व्हील के तहत टीकाकरण कर रहे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का सहयोग कर रहे हैं।

शिखर पालीवाल ने कहा कि बीइंग भगीरथ के स्वयंसेवी टीकाकरण में सहयोग करने के साथ लोगों को इससे बचाव के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं। कोविड नियमों मास्क, सेनेटाइजर व शारीरिक दूरी का पालन करते हुए आमजन को नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। शिखर पालीवाल ने बताया कि जिला अधिकारी सी.रविशंकर ने भी टीकाकरण अभियान में बीइंग भगीरथ के सहयोग की सराहना की है।

शिखर पालीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि वैक्सीन आॅन व्हील्स अभियान के तहत तीन वैक्सीन वाहनों के माध्यम से दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में, अहमदपुर, रोशनाबाद, अन्नेकि, बहदरबाद, भीमगोड़ा नई बस्ती, हरिद्वार इण्डिस्ट्रीयल एरिया, लोधा मंडी, भूपतवाला, बिल्केश्वर, ब्रह्मपुरी सहित कनखल के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले काफी दिनों से कोविड टीका लगवाने के लिए प्रयास कर रहे असमर्थ, नेत्रहीन, दिव्यांगों व वरिष्ठ नागरिकों को कोविड वैक्सीन लगायी गयी। अभियान में बीइंग भगीरथ के शुभम विश्नोई, शुभम कपूर, आदित्य भारती, मधु भाटिया, भाविका त्यागी, गौरव कपूर, आशीष मेहता, संतोष साहू, विनोद कुमार, विदुषी गोयल, मयंक अरोड़ा आदि स्वयंसेवी सहयोग कर रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments