Friday, July 1, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliसिमरनजीत कौर ने 1182 मतों से जीत की हासिल

सिमरनजीत कौर ने 1182 मतों से जीत की हासिल

- Advertisement -
  • चौसाना प्रधान पद के चुनाव में गुलजार दूसरे नंबर पर रहे

जनवाणी संवाददाता |

ऊन: ग्राम पंचायत चौसाना के प्रधान सरदार पंजाब सिंह का कोरोना से निधन हो गया था। उनके निधन के बाद से प्रधान पद रिक्त चल रहा था जिसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा उप चुनाव कराया गया। मंगलवार का मतदान के बाद बुधवार को ब्लॉक कार्यालय पर मतगणना हुई जिसमें सरदार पंजाब सिंह की पत्नी सिमरनजीत कौर ने शुरू से ही बढ़त बना ली।

पहले चरण की मतगणना में 517 वोटों से बढ़त बनाने के बाद तीनों चरणों की मतगणना के बाद सिमरनजीत कौर ने 2195 लेकर भारी जीत हासिल की। दूसरे नंबर पर गुलजार अहमद को 1013 वोट मिले जबकि पूर्व विधायक ठाकुर जगत सिंह समर्थित मुकेश कश्यप को 1011 मतों के साथ तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा।

इनके अलावा एहसान कुरैशी को 861 मत मिले। निर्वाचन अधिकारी अंशुल चौहान ने विजय प्रत्याशी सिमरनजीत कौर को प्रमाण पत्र दिया। इससे पूर्व मतगणना के दौरान उप जिला अधिकारी विशु राजा ने दौरा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मतगणना के दौरान झिंझाना एसओ श्यामवीर सिंह मय फोर्स मौजूद रहे।

पिता के निधन के बाद मां जीतीं तो सुबक पड़ा बेटा

वर्ष 2020 में कोरोना महामारी ने न जाने कितने लोग अपनों से जुदा हो गए। अनेक घरों को कोरोना ने उजाड़ दिया। जनपद में ही करीब सवा सौ ऐसे बच्चे हैं जिनके सिर से उनके माता-पिता का साया कोरोना काल में उठ गया। ऐसे ही बच्चों में निहाल सिंह भी है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य और चौसाना के ग्राम प्रधान सरदार पंजाब सिंह को भी कोरोना महामारी ने ली लिया था।

बुधवार को ऊन ब्लॉक पर मतगणना के बाद जब निहाल सिंह की मां सिमरनजीत कौर को उप चुनाव में प्रधान पद के लिए विजयी घोषित किया। सिमरनजीत कौर जब अपने पुत्र निहाल सिंह के साथ जीत का प्रमाण पत्र लेने पहुंची तो निहाल सिंह के आंसू छलक पड़े। वह सुबक कर रोने लगा। ऐसे परिवार और रिश्तेदारों ने बालक निहाल सिंह को ढांढस बंधाते हुए कंधों पर उठा लिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments