Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorगन्ने का भाव किया जाए 500 रुपये कुंतल

गन्ने का भाव किया जाए 500 रुपये कुंतल

- Advertisement -
  • भाकियू लोकशक्ति की पंचायत में किसानों की समस्याओं पर हुआ मंथन

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: किसानों की प्रमुख समस्याओं को लेकर भाकियू लोकशक्ति की बिजनौर गन्ना समिति परिसर में मासिक पंचायत आयोजित की गई। किसानों ने मासिक पंचायत में पहुंचकर किसानों की प्रमुख समस्याओं पर मंथन किया और बकाया गन्ना भुगतान और किसानों की प्रमुख मांगों को लेकर जिले में एक बहुत बड़े आन्दोलन पर विचार किया गया।

शुक्रवार को आयोजित बैठक में भाकियू लोकशक्ति बिजनौर जिलाध्यक्ष चौधरी बीर सिंह सहरावत ने बताया कि आज के दौर में किसान सबसे ज्यादा परेशान हैं। चारों तरफ से किसानों का शोषण किया जा रहा है। किसान को समय पर उसकी फसल का भुगतान नहीं मिलता।

किसान अपनी फसल को औने-पौने दामों पर बेचने को मजबूर हैं। बैठक के बाद भाकियू लोकशक्ति पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने किसानों की प्रमुख मांगों से संबंधित एक ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट बिजनौर संगीता सिंह को सौंपा। किसानों की प्रमुख मागें भारत सरकार द्वारा किसानों की फसलों को समर्थन मूल्य पर खरीदने की लिखित में गारंटी ली जाए। किसान हित में स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को पूर्ण रूप से लागू किया जाना चाहिए।

गन्ना किसानों को उनके गन्ना का बकाया भुगतान अबिलंव कराया जाए। चालू पिराई सत्र 2020 – 2021 में गन्ने का भाव 500 रुपये कुंतल किया जाए। चालू पिराई सत्र में गन्ने का भुगतान 14 दिन के भीतर करने का कठोर प्रावधान लागू किया जाए आदि।

मासिक पंचायत में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष चौधरी बीर सिंह सहरावत, राष्टीय महासचिव चौधरी पदम सिंह, प्रदेश महासचिव सतबीर सिंह, मंडल उपाध्यक्ष रामकुमार सिंह, मंडल महासचिव अम्बरीष चौधरी, जिला प्रभारी शीशपाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, योगेंद्र सिंह काकरान, संदीप चौधरी, जितेंद्र सिंह, हितेश कुमार, जोगेंद्र सिंह, डालचंद सिंह, बीरबल सिंह आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments