Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutतमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021: रजनीकांत-स्टालिन सहित इन्होंने ने डाला वोट

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021: रजनीकांत-स्टालिन सहित इन्होंने ने डाला वोट

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: विपक्षी पार्टी द्रमुक राज्य की सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है। तमिलनाडु में करीब चार महीने के चुनावी महौल एवं चुनाव प्रचार के बाद एक ओर जहां विपक्षी पार्टी द्रमुक राज्य की सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है, वहीं दूसरी ओर सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक सत्ता में बने रहने की कोशिश कर रही है। राज्य में मंगलवार को विधानसभा चुनाव होने जा रहा है।

तमिलनाडु के हालिया चुनाव इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब अन्नाद्रमुक की नेता जे जयाललिता और द्रमुक के एम करुणनिधि नहीं होंगे। वहीं, मुख्यमंत्री पलानीस्वामी तीसरी बार अपने गृह जिले सेलम जिले के इडापड्डी सीट से जीत दर्ज करने का प्रयास करेंगे।

तमिलनाडु में पुरुषों के मुकाबले महिला मतदाताओं की संख्या अधिक है। राज्य में कुल 6.28 करोड़ मतदाता है, जिनमें 3,19,39,112 महिलाएं, 3,09,23,651 पुरुष और 7,192 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं। वे कुल 3,998 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

उप-मुख्यमंत्री ओ पनीरसेलवम, जिन्होंने आक्रामक तरीके से प्रचार किया था, एक बार फिर गृह जिले थेनी के बोदीनयाकनूर सीट से अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं। इस सीट पर उन्होंने वर्ष 2011 और 2016 में भी जीत दर्ज की थी।

रजनीकांत-स्टालिन ने डाला वोट, बेटियों संग मतदान केंद्र पहुंचे कमल हासन

तमिलनाडु में पहले और आखिरी चरण के लिए आज सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू होगी। राज्य की 234 सीटों के लिए 3,998 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। चुनाव में 6 करोड़ 28 लाख वोटर्स उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगे।

चुनाव में मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम, द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन, एएमएमके संस्थापक टीटीवी दिनाकरण, अभिनेता एवं मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन, नाम तमीझार काच्ची के नेता सीमान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एल मुरूगन समेत 3,998 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

यह चुनाव तय करेगा कि क्या सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक की लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता में वापसी होगी या फिर एक दशक बाद द्रमुक सत्ता में लौटेगी। अपनी आखिरी अपील में पलानीस्वामी ने ‘अम्मा शसन’ की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए वोट मांगा। उनकी पार्टी भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा है। द्रमुक नेता स्टालिन ने मतदाताओं से पार्टी नीत सेकुलर प्रोग्रेसिव एलायंस के लिए एक मौका मांगा। द्रमुक 2011 से विपक्ष में है।

स्टालिन के बेटे ने किया मतदान

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने मतदान किया। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों से मतदान करने की अपील की। बता दें कि उदयनिधि चेपॉक विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments