Tuesday, November 30, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliचतुर्दशी पर गढ़ी हसनपुर में तीन दिवसीय मेला

चतुर्दशी पर गढ़ी हसनपुर में तीन दिवसीय मेला

- Advertisement -
  • दुर्गा देवी के दर्शन के लिए उमड़े हजारों श्रद्धालु

जनवाणी संवाददाता |

ऊन: गांव गढी हसनपुर स्थित प्राचीन नवदुर्गा मन्दिर में प्रत्येक वर्ष आश्विन मास की चुतर्दशी को विशाल मेले का आयोजन किया जाता है। जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालू मां के दरबार में माथा टेकने आते हंै। मान्यता है कि मां के दरबार में पहुंचकर मन्नतें मांगने वालों की सभी मन्नतें पूरी होती है। प्रत्येक वर्ष चुतर्दशी के मौंके पर लगने वाले मेले में उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली राज्य सहित श्रद्धालु मां दुर्गा के दर्शन को आते हंै।

मेले में प्रथम दिन हजारों श्रद्धालुओं ने माता शाकुंभरी देवी के मंदिर में मत्था टेका व प्रसाद चढ़ाया। बड़े-बड़े झूले व सैकड़ों दुकानें सजाई गई जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने खरीदारी की। बाद में शाम के समय दंगल का आयोजन किया गया जिसमें दूर-दूर से आए पहलवानों ने जोर आजमाइश की।

सुरक्षा की दृष्टि से चौकी प्रभारी समयपाल मय फोर्स के मौजूद रहे। सोमवार शाम से ही मन्दिर को रंग बिंरगी लाईटोें की रोशनियों से नहलाया गया है। मेला कमेटी के प्रधान सचिन चौधरी व मंदिर के पुजारी उमेश शर्मा ने बताया कि गत वर्ष कोरोना वायरस मेले का आयोजन नहीं हो पाया था। इस बार प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद मिलेगा किया गया जिसमें भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments