Monday, August 2, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutआंधी से ट्रांसफार्मर में लगी आग, कई घंटे बिजली रही गुल

आंधी से ट्रांसफार्मर में लगी आग, कई घंटे बिजली रही गुल

- Advertisement -
  • सूचना के एक घंटे बाद पहुंची दमकल की दो गाड़ियां आग पर पाया काबू

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: तेजगढ़ी चौराहे के पास एचडीएफसी बैंक के बराबर में लगे एक ट्रांसफार्मर में शुक्रवार शाम को आई धूल भरी आंधी से शॉर्ट सर्किट होने पर आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि ट्रांसफार्मर से निकली आग की लपटें बैंक तक पहुंच गई। आग की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की दो गाड़ी मौके पर पहुंची और मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

थाना मेडिकल क्षेत्र स्थित तेजगढ़ी चौराहे के पास एचडीएफसी की शाखा है। शुक्रवार शाम को आई तेज आंधी के दौरान वहीं पास में लगे ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट हो गया और आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी भीषण थी कि बैंक के पास तक लपटें पहुंच गई ट्रांसफार्मर में आग लगने से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

पहले तो लोगों ने खुद ही आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन जब आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो दमकल विभाग को सूचना दी गई, लेकिन दमकल विभाग की दो गाड़ियां एक घंटे की देरी से पहुंची। जिसके बाद दमकल कर्मियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं ट्रांसफार्मर में आग लगने से आसपास के क्षेत्रों की बिजली गुल हो गई। सूचना मिलने पर बिजली विभाग के कर्मचारी ट्रांसफार्मर की मरम्मत करने में जुट गए।

धूल भरी आंधी से गायब हुई बिजली

बिजली विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा दिलाने के लाख दांवे किए जाते हो, लेकिन जमीनी स्तर पर दावे हवा-हवाई ही दिखाई देते है। जिसका नजारा शुक्रवार को भी देखने को मिला। शाम चार बजे के आस-पास जैसे ही धूलभरी आंधी आयी तभी शहर भर के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति संचालित होनी बंद हो गई। जोकि घंटों तक इसी तरह से व्यवस्था चलती रही।

वहीं, दूसरी ओर ग्रामीण इलाकों में बिजली आपूर्ति घंटो तक बाधित रही। दरअसल जब भी तेज आंधी आती है, तो बिजली के जर्जर तार टूट जाते है। जिन्हें जोड़ने में घंटों तक का समय लग जाता है। जिससे उपभोक्ताओं को अनेकों परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। बिजली विभाग द्वारा जर्जर तार एवं विद्युत उपकरणों को सही करने का कार्य पूरे पश्मिांचल में चल रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments