Saturday, January 29, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliचीनी सैनिकों की घुसपैठ नाकाम करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि

चीनी सैनिकों की घुसपैठ नाकाम करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि

- Advertisement -
  • पुलिस स्मृति दिवस पर दी गई शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: शामली पुलिस लाइन में परेड का आयोजन किया गया। एसपी सुकीर्ति माधव ने स्मृति दिवस के बारे में बताया कि लद्दाख के बॉर्डर पर चीनी सैनिकों द्वारा घुसपैठ किए जाने पर मातृभूमि की रक्षा करते हुए जवानों ने प्राणों को न्योछावर कर दिया।

ऐसे पुलिसजन की कर्तव्य पालन में प्राण उत्सर्ग करने को लेकर ही पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। उन्होंने पिछले एक वर्ष में उत्तर प्रदेश पुलिस के चार पुलिसजन कर्तव्य पालन के दौरान प्राणों की आहुति दिए जाने के बारे में बताया गया।

सभी अधिकारियों ने शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र एवं पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन किया और सलामी दी। इस मौके पर एसपी सुकीर्ति माधव, एएसपी ओपी सिंह, सीओ प्रदीप सिंह, जितेंद्र सिंह और अग्निशमन अधिकारी के अलावा पुलिस अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

कॉलेज के पूर्व छात्र शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित

राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज में पुलिस/अर्धसैनिक बल दिवस के अवसर अवसर पर कॉलेज के पूर्व छात्र रहे शहीद पुष्पेंद्र सिंह (सीआइएसएफ) व शहीद अमित कोरी तथा शहीद प्रदीप कुमार श्रद्धांजलि अर्पित की गई। शहीद पुष्पेन्द्र सिंह के परिजनों एवं सीआइएसएफ के अधिकारियों व प्रधानाचार्य ने शहीदों के चित्रों के सामने दीप प्रज्ज्वलित और माल्यार्पण किया। सभी शिक्षकों एवं छात्रों ने पुष्प अर्पित कर शहीदों को नमन किया।

प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेंद्र सिंह ने छात्रों को शहीदों का परिचय एवं उनके शौर्य की जानकारी दी। इस मौके पर शहीद पुष्पेन्द्र की पत्नी मुनेश देवी, उनके बड़े भाई विनोद, सब इंस्पेक्टर सचिन कुमार, सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह, योगेंद्र मलिक, नबाबसिंह मलिक, रितेंदे्र सिंह, राधेश्याम, श्रवण कुमार, लोकेश शर्मा, अनिल शर्मा, रतनेश कुमार, रजनीश कुमार आदि मौजूद रहे। वहीं आरके डिग्री कॉलेज में भी शहीदों को नमन किया गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments