Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarहाइवे किनारे गरजा महाबली, ग्रामीणों ने किया हंगामा

हाइवे किनारे गरजा महाबली, ग्रामीणों ने किया हंगामा

- Advertisement -
  • तहसीदार ने टीम के साथ जेसीबी से निर्माण गिरवाया

जनवाणी संवाददाता |

बुढ़ाना: मेरठ-करनाल हाइवे का चौड़ीकरण किया जा रहा है। जिसके तहत एनएचए ने जमीन का अधिग्रहण भी किया था। चौड़ीकरण की राह में रोड़ा बने अवैध निमार्णों को तहसीलदार ने पुलिस बल तथा एनएचए की टीम के साथ मौके पर जाकर हटवाया।

तहसीलदार ने पुलिस बल तथा एनएचए के अधिकारियों के साथ अधिग्रहण की गई जमीन पर ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे अवैध निर्माण को गिरवाया। तहसीलदार मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मेरठ-करनाल हाइवे पर गांव गढ़ी सखावतपुर पुलिस चैकी के पास नेशनल हाइवे अथॉरिटी द्वारा ग्रामीणों की जमीन का अधिग्रहण किया गया था। अधिग्रहण की गई जमीन पर ग्रामीण अवैध रूप से रह रहे थे।

ग्रामीण रामनिवास सेहरावत ने बताया कि खसरा नंबर 1111 में 22 मकान इस चौड़ीकरण की जड़ में बताए जा रहे हैं प्रशासन व हाईवे अथॉरिटी को कई बार लिखित में शिकायत करने के बावजूद उन्हें कोई मुआवजा नहीं दिया जा रहा जब तक उन्हें मुआवजा नहीं मिलेगा, आगे कोई निर्माण नहीं गिरवाया जाएगा। इसके लिए ग्रामीण आंदोलन करेंगे। तहसीलदार मनोज कुमार ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत किया।

तहसीलदार ने बताया कि हाइवे पर नेशनल हाइवे अथोरिटी द्वारा अधिग्रहण की गई जमीन पर अतिक्रमण व अवैध निर्माण की शिकायत मिली थी। जिसे हटवाया गया है। पुन: किसी अतिक्रमण पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर तहसीलदार के साथ नरेन्द्र सिंह व प्रभात कुमार आदि अथॉरिटी के अधिकारी व पुलिस बल भी मौजूद रहा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments