Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatदेव ऋषि नारंग जयंती पर पूजा अर्चना की

देव ऋषि नारंग जयंती पर पूजा अर्चना की

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

खेकड़ा: नगर में अखिल भारतवर्षीय धर्म संघ के तत्वावधान में देव ऋषि नारद जयंती समारोह का शुभारंभ डॉ योगेश कौशिक और डॉ अभिषेक शर्मा ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नारद पुराण की पूजा अर्चना कर किया।

धर्म संघ खेकड़ा द्वारा शिक्षा एवं पत्रकारिता जगत में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए डॉ योगेश कौशिक को शाल, तुलसी माला, भगवत गीता, मां सरस्वती का चित्र, भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में नगर के सभी पत्रकारों को स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया गया।

कार्यक्रम का संचालन करते धर्मसंघ के महामंत्री उमेश शर्मा ने कहा कि देव ऋषि नारद ब्रह्मा के सात मानस पुत्रों में से एक हैं। ये सदैव धर्म की मर्यादा में रहकर समाचारों का आदान प्रदान करते थे। इनका प्रत्येक समाचार धर्म की रक्षा और अधर्म के विनाश के साथ जन कल्याण हेतु होता था।

इनका जन्म ब्रह्मा की गोद से हुआ और यह समस्त वेद पुराणों के ज्ञाता और भक्ति का संदेश देने वाले है। देव ऋषि नारद देवताओं के ऋषि हैं इसलिए इन्हें देव ऋषि भी कहा जाता है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि डॉ योगेश कौशिक ने कहा कि नाद का अर्थ जल है, अत: यह सभी को जल दान, ज्ञानदान, भक्ति दान का संदेश देते हैं।

इसलिए इन्हें नारद कहा गया फिल्मी जगत ने इन्हें केवल हास्य के रूप में प्रदर्शित किया, जो बड़ा ही दुखद है। देव ऋषि नारद सदैव निष्पक्ष समाचार कहते थे इसलिए वे देवता और असुरों दोनों के लिए सम्माननीय थे। उन्होंने समस्त पत्रकार जगत से देव ऋषि नारद जी के दर्शाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया।

कार्यक्रम में अनुज शर्मा, शिक्षक अशोक धामा, डॉ अभिषेक शर्मा, गजेंद्र कौशिक, सुभाष शर्मा ने डॉ योगेश कौशिक को शाल, भगवत गीता, तुलसी माला, भेटं कर उनका अभिनंदन किया। नगर के अवार्चीन इंटर कॉलेज के प्रांगण में आयोजित इस समारोह में कुलदीप शर्मा, मनोज धामा, संजय शर्मा, देवेंद्र शर्मा डब्बू सभासद, सुभाष शर्मा, अनुज शर्मा, डा. अभिषेक शर्मा, अनुज कौशिक, विशाल शर्मा, सचिन धामा, मयंक कौशिक, गजेंद्र कौशिक आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments