Saturday, July 24, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatगेहूं क्रय केंद्र खेकड़ा का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

गेहूं क्रय केंद्र खेकड़ा का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

- Advertisement -
  • एसडीएम गेहूं क्रय केंद्र पर रहे भ्रमणसील, लापरवाही पर होगी कार्रवाई

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: खेकड़ा गेहूं क्रय केन्द्र का शुक्रवार को एसडीएम ने औचक निरीक्षण कर वहां की स्थिति को देखा। उन्होंने क्रय केन्द्र प्रभारी को निर्देश दिए कि यहां आने वाले किसानों को किसी भी तरह की परेशानी न उठानी पड़े। साथ ही एसडीएम को भ्रमणसील रहने के आदेश दिए, ताकि किसानों की समस्या का समय से निस्तारण किया जा सकें।

डीएम राजकमल यादव ने खेकड़ा गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। कहा किसी भी किसान को गेहूं क्रय केंद्र पर किसी तरह की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। अनावश्यक रूप से किसान का कोई भी केंद्र प्रभारी चक्कर ना लगवाए उनके साथ मधुर व्यवहार रखें।

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए तौल संचालित रहे जब तक किसान अपना गेहूं विक्रय करेगा तब तक केंद्र जनपद में क्रियाशील रहेंगे। डीएम ने कहा अन्नदाता हमारे लिए सर्वोपरि है। उन्होंने कहा प्रत्येक गेहूं क्रय केंद्र पर किसान के लिए समस्त सुविधा युक्त मानक रखे गए हैं पानी की व्यवस्था हो सेनिटाइजेशन की व्यवस्था हो बैठने की व्यवस्था हो छायादार व्यवस्था हो।

कहा गेहूं क्रय केंद्र पर गेहूं रेट का बोर्ड अवस्था लगा होना चाहिए। केंद्र प्रभारी को निर्देश दिए कि सभी गेहूं क्रय केंद्र पर मेडिसन किट उपलब्ध रहे, जिससे जो भी कोविड संदिग्ध व्यक्ति आए उसे मेडिसन किट अवश्य दी जाए, अगर उसमें किसी तरह के लक्षण प्रतीत हो रहे हैं तो उसे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र की जानकारी दी जाए। डीएम ने तौल कांटा का भी निरीक्षण किया, जो सही पाया गया।

उन्होंने किसानों से भी वार्तालाप की।किसानों से पूछा कि किसी तरह की कोई समस्या तो नहीं है सभी किसानों को ने कहा कि आसानी के साथ गेहूं तूल जाता है किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं है और खाते में पैसा भी समय से आ जाता है। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि अगर कोई केंद्र प्रभारी किसी किसान का गेहूं कम करता है तो उसकी शिकायत तत्काल संबंधित एसडीएम को की जाए, जिससे कि उस प्रभारी पर प्रभावी कार्यवाही की जा सकें।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments