Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutब्लैक फंगस के 10 नये केस, 271 संक्रमित

ब्लैक फंगस के 10 नये केस, 271 संक्रमित

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को ब्लैक फंगस के आठ नये मरीज मिले। अब तक इस घातक बीमारी से 264 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। मेडिकल कालेज में सर्वाधिक 182 मरीज भर्ती हुए। वर्तमान समय में 94 मरीज इलाज करा रहे हैं। अब तक 135 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं, मेडिकल में दो मरीजों की आंख का आॅपरेशन किया गया।

जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि ब्लैक फंगस से मेडिकल कालेज में मंगलवार को सात नये मरीज भर्ती किये गए। अब यहां पर 182 मरीज भर्ती हो चुके हैं। वर्तमान समय में यहां पर 94 मरीजों का इलाज चल रहा है। आनंद अस्पताल में 34, न्यूटिमा अस्पताल में 11, किडनी अस्पताल में 8, लोकप्रिय अस्पताल में 12, केएमसी अस्पताल में 3, दयानंद नर्सिंग होम में 1, होप अस्पताल में 2, सार्इं अस्पताल में 1, जसवंत राय अस्पताल 12, जेपी हेल्थ केयर में 3, मेडविन अस्पताल, अप्सनोवा अस्पताल और सुभारती अस्पताल में एक-एक मरीज भर्ती है। जहां तक मंगलवार की बात है तो मेडिकल में छह और आनंद में एक नये मरीज भर्ती हुए हैं। अब तक मेडिकल कालेज में 13, न्यूटिमा अस्पताल में 3, आनंद अस्पताल में 2 लोकप्रिय अस्पताल और केएमसी में एक मरीज की मौत हो चुकी है।

इस वक्त मेरठ में ब्लैक फंगस के 116 मामले एक्टिव चल रहे हैं। कोरोना के मरीजों में ब्लैक फंगस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। संक्रमित मरीज लगातार मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 22 मरीजों की आंख का आपरेशन हो चुका है। अपर स्वास्थ्य निदेशक डा. राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि ब्लैक फंगस के लिये 100 इंजेक्शन मिले हैं। अब तक 22 मरीजों के आॅपरेशन हो चुके हैं। कम गंभीर मरीजों को टेबलेट भी दी जा रहीं है। मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में एंफोटेरिसिन इंजेक्शन और पोसोकोनोलाजोल उपलब्ध है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments