Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeरोटरी क्लब रुड़की अपर गंगेज की 117 वीं वर्षगांठ मनाई गई

रोटरी क्लब रुड़की अपर गंगेज की 117 वीं वर्षगांठ मनाई गई

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

रुड़की: रोटरी क्लब रुड़की अपर गंगेज की सीएसआईआर-सीबीआरआई परिसर स्थित सरकारी हाई स्कूल में रोटरी इंटरनेशनल की 117वीं वर्षगांठ मनाई। इस अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें दो विद्यालयों, प्राथमिक विद्यालय और उच्च विद्यालय के शिक्षकों, कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं और क्लब के सदस्यों ने भाग लिया।

WhatsApp Image 2022 02 24 at 1.27.07 PM

प्रख्यात स्त्री रोग विशेषज्ञ, आरटीएन। डॉ कावेरी गुप्ता ने किशोरियों के सर्वांगीण स्वास्थ्य पर जोर दिया और आसपास के अर्ध शहरी क्षेत्रों की छात्राओं की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। यह भी आंकलन किया गया कि लड़कियों की सामान्य स्वास्थ्य स्थिति को मेडिकल चेकअप के लिए बुलाया गया और क्लब जल्द ही इसका आयोजन करेगा।

डॉ कावेरी गुप्ता ने छात्राओं को स्वास्थ्य और स्वच्छता और पोषण पर बात की और तत्काल स्वास्थ्य जांच भी की। जिन लड़कियों को आगे जांच की आवश्यकता है, उन्हें कार्ड वितरित किए गए जिनका उपयोग वे डॉ. कावेरी के क्लिनिक में मुफ्त जांच के लिए करेंगी।

श्रीमती मोनिका सिंह एवं आर.टी.एन. निधि शांडिल्य और शिक्षक श्रीमती अंजू गौर, श्रीमती लता रानी, ​​श्रीमती अलका और श्रीमती रेणु सैनी ने किशोरियों के मनोवैज्ञानिक और शारीरिक कल्याण के विषयों पर बात की।

रोटरी का जन्मदिन मनाने के लिए केक काट कर कार्यक्रम का समापन किया गया। सभी उपस्थित लोगों और छात्रों को सेनेटरी पैड और जलपान वितरित किए गए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments