Saturday, May 21, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
HomeINDIA NEWSदेखिए, समाजवादी पार्टी के 159 कैंडिडेट्स की लिस्ट, जानिए किसको कहां से...

देखिए, समाजवादी पार्टी के 159 कैंडिडेट्स की लिस्ट, जानिए किसको कहां से मिला टिकट

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। रामपुर से आजम खां चुनाव लड़ेंगे। झांसी सदर विधानसभा से सीताराम कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। पार्टी द्वारा सोमवार को इसकी घोषणा कर दी गई। विदित हो कि सीताराम 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में भी किस्मत आजमा चुके हैं।

पिछले दोनों चुनाव उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर लड़े थे और दूसरे स्थान पर रहे थे। पिछले साल ही उन्होंने बसपा छोड़ सपा का दामन थामा था। सपा से जुड़ने के बाद से ही उन्हें झांसी विधानसभा का प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना जताई जाने लगी थी।

सपा की पहली सूची में स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे का नाम नहीं                  

सपा ने सोमवार को 159 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। पहली सूची में ऊंचाहार से मनोज पांडेय को टिकट दिया गया है। दावा किया जा रहा था कि भाजपा में रहते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य इस सीट से बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे।

सपा ने जारी की 159 उम्मीदवारों की पहली सूची                                  

समाजवादी पार्टी ने 159 उम्मीदवारों की सूची की है। कैराना से नाहिद हसन और नकुड़ से धर्म सिंह सैनी को टिकट दिया गया है। पहली सूची में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ उनके चाचा शिवपाल यादव का भी नाम है। अखिलेश करहल से, शिवपाल जसवंतनगर से चुनाव लड़ेंगे। जेल में बंद सपा सांसद आजम खान रामपुर से चुनाव मैदान में उतरेंगे। वहीं, आजम के बेटे अब्दुला आजम स्वार से चुनाव मैदान में होंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments