Monday, January 17, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCoronavirusओमिक्रान: दिल्ली में मिले 24 नए मरीज, देशभर में अब तक 200...

ओमिक्रान: दिल्ली में मिले 24 नए मरीज, देशभर में अब तक 200 मामले

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: ओमिक्रॉन वैरिएंट दुनिया भर में तेजी से बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में मंगलवार को इस संक्रमण से पहली मौत की पुष्टि हुई तो भारत में संक्रमितों की संख्या 200 पहुंच गई। यहां सबसे ज्यादा मामले दिल्ली में सामने आए। राष्ट्रीय राजधानी में अब 54 ओमिक्रॉन संक्रमित हो गए।

देश में अब 200 ओमिक्रॉन संक्रमित

देश भर में ओमिक्रॉन संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार सुबह संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 200 पहुंच गई, जो सोमवार तक 174 थी। यहां सबसे ज्यादा मामले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सामने आए हैं। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में भी कुल संक्रमितों की संख्या 54 हो गई है। जबकि, सोमवार तक यहां 30 ओमिक्रॉन संक्रमित थे।

गुजरात में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू

ओमिक्रॉन के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए गुजरात के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। क्रिसमस व नए साल में होने वाले जश्न पर लगाम लगाने के लिए यह फैसला लिया गया है। नाइट कर्फ्यू रात एक बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।

देश में 5,326 नए कोरोना संक्रमित 

देश में 24 घंटे के भीतर  5,326 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश भर में कोरोना से 453 लोगों की मौत बीते 24 घंटे में हो गई।

अमेरिका में 73 फीसदी ओमिक्रॉन संक्रमित

अमेरिका में ओमिक्रॉन तेजी से फैलने लगा है। यहां जीनोम सिक्वेंसिग के लिए भेजे गए कुल सैंपलों में से अब तक 73 फीसदी ओमिक्रॉन संक्रमित मिले हैं। चिंता की बात तो यह है कि महज एक सप्ताह के अंदर ही यह आंकड़ा तीन से 73 फीसदी पहुंच चुका है।

विदेश से इंदौर लौटे छह लोग कोरोना संक्रमित 

विदेश से भारत आ रहे लोगों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। इंदौर में विदेश से लौटै छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सीएमएचओ डॉ. भूरे सिंह का कहना है कि सभी के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।

इस्राइल ने अमेरिका व कनाडा को ‘लाल सूची’ में डाला

ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस्राइल ने अमेरिका व कनाडा को ‘लाल सूची’ में डाल दिया है और अपने नागरिकों से अपील की है कि बिना किसी विशेष कारण के इन दोनों देशों की यात्रा न करें।

महाराष्ट्र में 31 ओमिक्रॉन संक्रमित हुए ठीक

महाराष्ट्र में सोमवार को 31 ओमिक्रॉन संक्रमितों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। यहां अब तक 54 लोग संक्रमित थे, जिसमें 31 लोगों का संक्रमण ठीक होने के बाद यहां सक्रिय मामलों की संख्या 23 रह गई है।

देश में पांच राज्यों में 19 नए संक्रमित

दिल्ली में सोमवार को ओमिक्रॉन के आठ नए मामले सामने आए। वहीं कनार्टक में पाचं तो केरल में भी चार नए मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा राजस्थान व गुजरात में एक-एम ओमिक्रॉन संक्रमित की पुष्टि हुई। सोमवार को इन पांच राज्यों में सामने आए 19 मामलों के बाद देश भर में 174 लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित हो चुके हैं।

ओमिक्रॉन वैरिएंट धीरे-धीरे खतरनाक होता जा रहा है। अमेरिका में इस संक्रमण से पहली मौत दर्ज की गई है। इससे पहले ब्रिटेन में भी ओमिक्रॉन से एक मौत हो चुकी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments