Monday, May 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliशामली में 275 मिले नये कोरोना पॉजिटिव

शामली में 275 मिले नये कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -
0
  • 333 डिस्चार्ज, 1728 हुए एक्टिव पॉजिटिव केस

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: जनपद में कोरोना संक्रमण का प्रसार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को जनपद में 275 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, जबकि 333 को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया। जिसके बाद जनपद में कोरोना एक्टिव पॉजिटिव केसों की संख्या 1728 हो गई है।

शामली जनपद में रविवार को 275 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई है। जिनमें शामली चौधरी चरण सिंह कालोनी से 06, गऊशाला रोड से 02, काम्बोज कालोनी से 01, टंकी कालोनी से 03, आर्यपुरी में 01, कमला कालोनी से 04, हनुमान रोड से 01, पंजाबी कालोनी, हलवाई हट्टा, नई मंडी, रेश्मी कटहरा, दयानंद नगर, खुशहाल विहार के अलावा कांधला कैल मोहल्ला से 03, गांव सिक्का से 02, गागौर से 01, पिडंोरा से 01, ऊन से 01,नाला से 03 समेत जनपद में 275 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि जनपद में 275 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई है। जबकि 333 लोगों को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। जिसके बाद जनपद में कोरोना एक्टिव पॉजिटिव केसों की संख्या 1728 है। उन्होंने जनपद के नागरिकों से कोरोना गाइड लाइन का पालन करने, अति आवश्यक कार्य से ही घरों से बाहर निकलने, हाथों को नियमित रूप से साबुन धोने एवं सैनेटाइज करने, फेसमास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की अपील की।

78 एल-2 में भर्ती, आॅक्सीजन पर 60 मरीज

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय अग्रवाल ने बताया की कोविड 19 महामारी के दृष्टिगत जनपद में कुल 1728 केस एक्टिव है, जिसमें 1527 होमआइसोलेशन में तथा 78 मरीज एल 02 जिला संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती है। सीएमओ ने कहा कि जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती 78 मरीजों में से 60 मरीज आॅक्सीजन पर है।

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन मरीजों ब्रेकफास्ट, लंच एवं रात का खाना आदि समय से दिया जा रहा हैै। होम आइसोलेट रह रहे व्यक्तियों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराया जा रहा है। सीएमओ ने अनुरोध किया कि होम आइसोलेट रोगी घर पर आॅक्सीजन सिलेंडर का प्रयोग ना करें क्योंकि ज्यादा या कम मात्रा में आॅक्सीजन लेने से जीवन को नुकसान पहुंचता है। जिला मुख्यालय पर स्थापित एकीकृत कॉविड कमांड कंट्रोल सेंटर 01398-270203 प्रतिदिन दिन में दो बार मरीजों के परिवारजनों को उनकी सेहत के बारे में भी जानकारी दी जाती है।

मतगणना स्थलों पर मिले 49 मिले पॉजिटिव

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए जनपद के पांचों ब्लॉकों में मतगणना स्थल बनाए गए थे। शामली से बिग्रेडियर होशियार सिंह इंटर कॉलेज, कांधला में चंदनलाल नेशनल इंटर कॉलेज, थानाभवन में लाला लाजपतराय इंटर कॉलेज, ऊन ब्लॉक के झिंझाना में राष्ट्रीय शिक्षा सदन कालेज, कैराना में पब्लिक इंटर कालेज पर की गई।

मतगणना स्थल पर आने वाले प्रत्याशियों एवं एजेंटों के लिए कोविड जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया था। जो रिपोर्ट नहीं लेकर पहुंचे उनकी मौके पर ही जांच की गई। इस दौराना सर्वाधिक कैराना में 22, थानाभवन में 10, शामली में 08, झिंझाना में 05, कांधला में 04 एजेंटों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई।

07 अधिवक्ता मिले पॉज़िटिव, कोर्ट फिर बंद

पिछले कई दिन तक कोर्ट बंद रहने के बाद रविवार को फिर से कचहेरी में कार्यरत 7 अधिवक्ताओ की आरटीपीसीआर द्वारा पूर्व में भेजे गये सैम्पलो की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आ गई। जिस पर सोमवार को न्यायालय बंद रहेगें।

शनिवार शाम जिला सत्र न्यायाधीश डा अजय कुमार ने आदेश जारी करते हुए बताया कि कचहेरी में कार्यरत 7 अधिवक्ताओ की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। जिसके चलते सोमवार को पूर्व घोषित अवकाश रहेगा तथा कचहेरी परिसर को सैनिटाइजर कराया जायेगा। इसके बाद मंगलवार को सुबह न्यायालय खुलेगें।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments