Wednesday, September 18, 2024
- Advertisement -

छात्र-छात्राएं ग्रीष्मावकाश का सदुपयोग करें

जनवाणी संवाददाता |

रुड़की: बीएसएम (पीजी) कॉलेज रुड़की में एंटी ड्रग्स समिति के द्वारा एक आवश्यक बैठक की गई। इसमें छात्र-छात्राओं को यह निर्देश दिए गए कि वे अपने ग्रीष्मावकाश का सदुपयोग करें और अपने आसपास के क्षेत्रों में जाकर लोगों को नशे के नुकसान और नशा मुक्ति के लाभ से अवगत कराएं।

इसी दौरन उन्हें शपथ दिलाई कि वह कभी नशा नहीं करेंगे और अगर कर रहे हैं तो वे इसे छोड़ देंगे। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य गौतम वीर ने भी छात्र छात्राओं को संबोधित किया और कहा कि नशे का सेवन विश्व की सबसे गंभीर बीमारियों में से एक है जो दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है अतः नशा करने वालों को सकारात्मक विचार और नशे से दूर रहने वाले लोगों के साथ रहना चाहिए।

महाविद्यालय के निदेशक रजनीश शर्मा ने छात्र-छात्राओं को एंटी ड्रग्स सेल समिति के कार्यक्रमों से जुड़े रहने और इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया lउन्होंने कहा कि छात्रों को जागरूक करने के लिए कॉलेज के शिक्षकों और कर्मचारियों द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम जनता में अपना असर छोड़ रहे हैं। जिनका समाज पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

कार्यक्रम की नोडल अधिकारी डॉ अलका तोमर ने छात्र छात्राओं को बताया कि नशा किसी भी तरह से हमारे स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है इसलिए हमें इस से दूर रहना चाहिए क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन बसता है। एंटी ड्रग्स सेल की सदस्य डॉ सुनीता कुमारी ने छात्र छात्राओं को समझाया कि नशा न केवल व्यक्ति परिवार समाज बल्कि देश के लिए भी हानिकारक होता है।

एंटी ड्रग सेल के सदस्य डॉ सुरजीत सिंह ने कहा कि आज के समय में युवाओं के लिए तंबाकू का सेवन करना एक फैशन बनता जा रहा है लेकिन तंबाकू का सेवन करना स्वास्थ के लिए हानिकारक है। डॉ अफजल मंगलोरी ने इस अवसर पर अपनी कविता के माध्यम से छात्र-छात्राओं को नशा मुक्ति के लिए जागरूक किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक गण डॉ अर्चना त्यागी , डॉ रीमा सिन्हा, प्रो संजय धीमान, डा दीपक डोभाल , महबूब आलम , अमित शर्मा, दीपक शर्मा ,अभिषेक शर्मा ,विकास शर्मा , आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में आदित्य, अंकुश ,मोहित, नेहा ,अंजलि , आकाश, शादाब आदि छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

मलबे में पशुओं के शवों को दबा छोड़ गई टीम

दुर्गंध से आस पड़ोस के लोगों का बुरा...

डीएल न फिटनेस, कैसे परवान चढ़े ई-रिक्शा योजना

पुलिस लाइन पहुंचे रहे ई-रिक्शाओं का नहीं एक...

शारदा एक्सपोर्ट के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

साकेत, परतापुर के कुंडा रोड पर कालीन, रेलवे...

ऐसे तो बस चल लिया जाम के खिलाफ अभियान

कमिश्नरी चौराहे पर खड़ी गाड़ियों के चालान पर...

पोस्टमार्टम में व्यापारी की मौत का कारण साफ नहीं

विसरा प्रिजर्व, पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव...
spot_imgspot_img