Friday, September 20, 2024
- Advertisement -

चोर गैंग के तीसरे आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में किया लंगड़ा

  • मलियाना फाटक के पास हुई मुठभेड़ में पकड़े गए चोर के दोनों पैरों में लगी पुलिस की गोली
  • टीपी नगर में आठ अगस्त को एक घर में हुई चोरी की घटना में शामिल था आरोपी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस ने आठ अगस्त को घर में चोरी करने वाले तीसरे आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। मलियाना फाटक के पास हुई इस मुठभेड़ में पकड़े गए चोर के दोनों पैरों में गोली लगी है। पुलिस ने इस घटना का पहले ही अनावरण करते हुए दो आरोपियों को जेल भेज दिया है। मुठभेड़ के दौरान एक दारोगा और सिपाही भी गिरने से घायल हो गया।

टीपी नगर क्षेत्र के ज्वाला नगर गौरी शंकर मंदिर के पास आठ अगस्त को सतीश कुमार शर्मा के घर में चोरी हुई थी। जिसका खुलासा पुलिस ने दो आरोपियों आकाश और सौरभ को गिरफ्तार करते हुए 16 अगस्त को कर दिया था। इस घटना में शामिल तीसरा वांछित रविवार देर रात को हुई मुठभेड़ में गिफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक नगर आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली की चोरी के मामले में वांछित चल रहे आरोपी अजय निवासी हरिद्वार मलियाना फाटक के पास घूम रहा है।

जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी की घेराबंदी की। हापुड़ रेलवे लाईन के किनारे एफसीआई गोदाम के पास आरोपी ने खुद को घिरा देख पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की गई, जिसमें वह दोनों पैरों में गोली लगने से गिर गया। इस दौरान दारोगा शीलेंद्र और सिपाही कपिल कुमार भी गिरने से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए पीएल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आरोपी के कब्जे से एक तमंचा, सोने के चार कंगन और 19970 रुपये बरामद हुए है।

बर्थ-डे में हर्ष फायरिंग करने वालों पर मुकदमा, गिरफ्तारी की तैयारी

मेरठ: हर्ष फायरिंग प्रथा पर रोक लगाने के बाद भी ऐसी घटनाओं का जारी रहना स्थानीय पुलिस पर सीधा सवाल करता है। स्थानीय पुलिस की लापरवाही की वजह से शादियों में बंदूक और गोलियां चलाई जाती है। पुलिस इस मामले पर उदासीनता का रवैया अपनाती है। शादियों में लोग गोली चला कर अपना रुतबा दिखाना चाहते हैं, लेकिन पुलिस कानून का रुतबा दिखाने हर दिन विफल हो रही है। इसका नतीजा है हर समारोह में बंदूक की गोली हर्ष फायरिंग के नाम पर बरसाई जाती है। बंदूक रखना शक्ति का प्रतीक माना जाता है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बर्थ-डे पार्टी में पिस्टल से हर्ष फायरिंग करने वालों के खिलाफ कंकरखेड़ा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि इन युवकों की पहचान हो गई है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सोशल मीडिया पर रविवार को दनादन फायरिंग की वीडियो वायरल हुई थी। वीडियो में एक युवक अपने दो साथियों के साथ गाड़ी के बोनट पर रखे केक को पहले पिस्टल से काटता है और फिर दनादन फायरिंग करता है।

वायरल वीडियो कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र से संबंधित होने के कारण अधिकारियों ने पुलिस को दोषियों का पता लगाकर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर हर्ष फायरिंग करने वालों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस अधीक्षक नगर आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि फायरिंग करने वालों की पहचान हो गई है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। उन्होंने युवाओं से हर्ष फायरिंग और शस्त्रों के प्रदर्शन से परहेज करने का अनुरोध किया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Khatron Ke Khiladi Season 14: खतरों के खिलाड़ी सीजन 14 के विनर का नाम हुआ लीक, जानिए कौन होगा विनर

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...

Baghpat News: अखिलेश विरोध तो केजरीवाल नकारात्मक राजनीति करते हैं: त्रिवेंद्र सिंह रावत

जनवाणी संवाददाता | बागपत: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार...

अनार में लगने वाले कीट और उनकी रोकथाम

अनार के अंदर सूत्रकृमि या निमैटोड का संक्रमण होता...

कीटनाशक स्प्रे में बरतें सावधानी

किसान भाई खेतों में कीटनाशकों का छिड़काव एवं बुरकाव...
spot_imgspot_img