Saturday, February 27, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Saharanpur एक हजार बच्चों ने रंगों के साथ भरी कल्पना की उड़ान

एक हजार बच्चों ने रंगों के साथ भरी कल्पना की उड़ान

- Advertisement -
0
  • सीएमओ डॉ बीएस सोढ़ी को स्वच्छता भास्कर सम्मान
  • हॉस्पिटलों, होटलों व स्कूलों को भी किया गया सम्मानित
  • नगर निगम व ड्रीम ग्लेक्सी एकेडमी की साझा प्रस्तुति

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के अंतर्गत नगर निगम द्वारा ड्रीम ग्लेक्सी एकेडमी के सहयोग से शुक्रवार को जनमंच में ड्राइंग और सोलो एक्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नगर निगम द्वारा स्वच्छता रैंकिंग के लिए होटलों, स्कूलों और हॉस्पिटलों को भी पुरस्कार प्रदान किये गए। सीएमओ डॉ. बी.एस सोढ़ी को कोरोना काल व वैक्सीनेशन की श्रेष्ठ व्यवस्था के लिए स्वच्छता भस्कर सम्मान से सम्मानित किया गया।

नगर निगम द्वारा ड्रीम ग्लेक्सी एकेडमी के सहयोग से आयोजित ड्राइंग प्रतियोगिता में शहर के लगभग सभी स्कूलों के करीब एक हजार बच्चों ने अपने ब्रश से कागज पर एक से बढ़कर एक चित्र उकेरे। इन चित्रों में जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, भू संरक्षण के अलावा स्वच्छता का संदेश दिया गया था। ड्राइंग प्रतियोगिता में हरीश भटेजा, मंजुला सक्सेना व आरती वालिया निर्णायक रही।

प्रतियोगिता के परिणाम कल शनिवार को घोषित किये जायेंगे। जबकि सोलो एक्टिंग प्रतियोगिता में करीब सौ से ज्यादा बच्चों ने भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी। नैरोन सिंह राणा, अनिल अरोड़ा व शैली कपूर सोलो प्रतियोगिता के निर्णायक रहे। डूईट रोकर ग्रुप के बच्चों ने बॉर्डर पर सैनिकों द्वारा आतंकवादियों को मौत के घाट उतारने और शहादत की मार्मिक प्रस्तुति दी, जिससे सभी लोगों की आंखे नम हो गयी और पूरा जनमंच सभागार भारत माता की जय और वंदे मातरम के जयकारों से गूंज उठा।

कार्यक्रम का शुभारंभ योगगुरु पद्मश्री भारत भूषण, मेयर संजीव वालिया, नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, पूर्व विधायक राजीव गुंबर, भाजपा के महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, सीएमओ डॉ.बी एस सोढ़ी, डॉ. ममता सोढ़ी, सीएमएस डॉ. आभा वर्मा,नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ. कुणाल जैन व सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

सबसे पहले डूईट रोकर ग्रुप के बच्चों ने गणेश वंदना प्रस्तुत की। ड्रीम ग्लेक्सी एकेडमी द्वारा इस अवसर पर सभागार में मौजूद लोगों को स्वच्छता और राष्ट्रीय एकता को बनाये रखने की शपथ भी दिलायी गयी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पद्मश्री भारत भूषण ने कहा स्वच्छता व्यक्ति और समाज के लिए सबसे अनिवार्य है।

स्वच्छता केवल सड़कों की ही नहीं वैचारिक रुप से भी स्वच्छता की आवश्यकता है, तभी हम समाज को और राष्ट्र को आगे ले जा सकेंगे। मेयर संजीव वालिया और पूर्व विधायक राजीव गुंबर ने भी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए अपने शहर को स्वच्छ रखने के प्रति जागरुक किया और इस बार स्वच्छता रैंकिंग में सहारनपुर के नंबर वन आने की उम्मीद जतायी।

नगर निगम द्वारा स्वच्छता रैंकिंग के लिए आयोजित की गयी प्रतियोगिता के तहत हॉस्पिटल श्रेणी में एसबीडी हॉस्पिटल, डिस्ट्रिक्ट वूमन हॉस्पिटल व विब्रोज हॉस्पिटल को पुरस्कृत किया गया। जबकि स्कूल श्रेणी में प्राथमिक विद्यालय मातागढ़, जीजी आईसी जोगियान पुल, सरस्वती विहार दिल्ली रोड व रेनबो स्कूल तथा होटल श्रेणी में ओएसिस, पंजाब होटल व राजमहल होटल को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम संयोजक कु. दीक्षा सेतिया, राजकुमार सेतिया, मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर, विद्युत प्रभारी एस बी अग्रहरि व कु.याशिका ने अतिथियों को बुके देकर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में पार्षद मंसूर बदर, पार्षद प्रतिनिधि सईद सिद्दकी, सुमित मलिक, रंगकर्मी राकेश शर्मा, योगेश पंवार, केके गर्ग, मोहित तलवार, मौ.इंतजार, चांद खां व मुकेश चैधरी आदि मौजूद रहे। संचालन डॉ. वीरेन्द्र आजम व प्रवेश धवन ने किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments