Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliफेस मॉस्क नहीं तो महामारी अधिनियम में होगी कार्रवाई

फेस मॉस्क नहीं तो महामारी अधिनियम में होगी कार्रवाई

- Advertisement -
0
  • एडीएम, एएसपी ने व्यापारियों, ग्राहकों को दी हिदायत

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: कोरोना संक्रमण की दर में कमी आने पर जनपद को अनलॉक किया गया है। अनलॉक के अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक ने बाजारों में निरीक्षण किया। इस दौरान फेस मास्क का प्रयोग न किए जाने वाले व्यापारियों, ग्राहकों व अन्य लोगों को सख्त हिदायत देते हुए गाइड लाइन का हर हाल में पालन किए जाने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि गाइड लाइन का पालन न करने वाले दुकानदारों, आम लोगों के खिलाफ महामारी अधीनियम में कार्रवाई की जाएगी।

01 जून को शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी ने जसजीत कौर ने कोरोना गाइड लाइन अनुपालन शर्तों के साथ सप्ताह में पांच दिन प्रात: 7 बजे से शाम 7 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति प्रदान की है। अनलॉक होने के बाद बुधवार को अपर जिलाधिकारी अरविन्द कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह के निर्देशन में कोतवाली प्रभारी पंकज त्यागी ने पुलिस फोर्स के साथ बाजारों में कोरोना की गाइड लाइन सुनिश्चित कराने के लिए निरीक्षण किया।

उन्होंने दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग 2 गज दूरी मास्क है जरूरी के साथ-साथ बिना मास्क के किसी को भी समान नहीं दिए जाने तथा ग्राहक को मास्क लगाने के उपरांत ही सामान दिया जाने हिदायत दी। साथ ही, फेस मास्क न लगाने पर महामारी अधीनियम में कर्रवाई की चेतावनी दी।

बुढ़ाना रोड पर हेयर सैलून में मास्क न लगाकर काम करने वाले सैलून के मालिक को सख्त हिदायत दी और कटिंग, सेविंग के दौरान डिस्पाजेबल कपड़े का प्रयोग करने के निर्देश दिए। कई दुकानदारों द्वारा बिना फेस मास्क के ग्राहकों को सामान देते हुए पाया गया। जिनकों प्रथम चेतावनी दी गई।

अधिकारियों द्वारा हनुमान रोड से लेकर, बुढ़ाना रोड, दिल्ली रोड, कैराना रोड, वीवी इंटर कॉलेज रोड तक पैदल निरीक्षण करते हुए गाइड लाइन की महत्ता की जानकारी राहगीरों, व्यापारियों, ठेली वालों, रेहडे वालों को दी गई।

रोडवेज बस में नहीं मिला सैनेटाइज, बगले झांकने लगे एआरएम

एडीएम अरविंद कुमार सिंह और एएसपी ओपी सिंह ने रोडवेज बस स्टैंड का औचक निरीक्षण कर बसों में यात्रियों के सोशल डिस्टेंसिंग से बैठने एवं सैनेटाइजेशन की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बस स्टैंड पर उपस्थित एआरएम मनोज वाजपेयी से बसों में यात्रियों के चढ़ने से पूर्व हाथों को सैनेटाइज करोन की व्यवस्था की जानकारी ली।

एआरएम ने बताया कि शामली डिपो की बसों में परिचालक यात्रियों के चढ़ने से पूर्व उनके हाथों को सैनेटाइज कराते हैं लेकिन मौके पर अफसरों द्वारा सत्यापन करने पर रोडवेज कंडक्टर के पास सैनेटाइज ही नहीं मिला तो एआरएम बगले झांकने लगे। यात्रियों से पूछा गया कि हाथों को सैनेटाइज कराया गया या नहीं तो यात्रियों ने साफ इंकार कर दिया। जिस एडीएम ने एआरएम को फटकार लगाई और सभी बसों में यात्रियों के हाथों को सैनेटाइज कराने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

गाइड लाइन का पालन न होने पर बसों के काटे चालान

बुधवार को यातायात प्रभारी भंवर सिंह ने कोरोना गाइड लाइन का पालन न करने वाली बसों के चालान किए। चेंकिग अभियान में कई प्राइवेट बसों में क्षमता से अधिक सवारियों बैठाए पाए गए। परिचालक द्वारा मास्क न पहने जाने पर चलान भी किया गया। इसके बाद उन्होने रोडवेज बसों मेंं भी चेकिंग की गई। यातायात प्रभारी ने रोडवेज के स्टेशन अधीक्षक राजेंद्र चौहान और एआरएम को कहा कि रोडवेज की बसों में कोरोना गाइड लाइन का पालन सुनचिश्त कराने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जाए।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments