Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliएडीएम, एएसपी ने बैंकों में परखी सुरक्षा व्यवस्था

एडीएम, एएसपी ने बैंकों में परखी सुरक्षा व्यवस्था

- Advertisement -
  • सीसीटीवी कैमरों और सिक्योरिटी अलार्म की जांच
  • र्थमल स्क्रेनिंग, सैनेटाइजेशन के बाद प्रवेश के निर्देश

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: अपर जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बुधवार को बैंकों का औचक निरीक्षण कर बैंकों में सीसीटीवी कैमरे, सिक्योरिटी अलार्म आदि सुरक्षा व्यवस्था एवं कोरोना गाइड लाइन का पालन की व्यवस्था परखी।

बुधवार को एडीएम अरविंद कुमार सिंह और एडिशन एसपी ओपी सिंह ने पालिका मार्किट स्थित पंजाब नेशनल बैंक बैंक में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बैंक के नीचे स्थित एटीएम के अंदर एक समय में एक से अधिक ग्राहक होने पर ग्राहकों को चेताया कि एक समय में एक ही उपभोक्ता एटीएम में प्रवेश करें।

निरीक्षण के दौरान बैंक में कैश काउंटर पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन न मिलने पर नाराजगी जताते हुए उपभोक्ताओं को सोशल डिस्टेंसिंग से खड़ा कराने के निर्देश दिए। बैंक के मैन गेट पर रखी सैनेटाजिंग मशीन भी ठीक नहीं मिली, थर्मल स्के्रेनिंग की कोई व्यवस्था नहीं थी।

जिस पर अफसरों ने बैंक मैनेजर को व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। अग्रले क्रम में आईसीआईसीआई बैंक का औचक निरीक्षण किया, बैंक गार्ड को गेट पर बैंक के अंदर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के हाथ सैनेटाइज कराने के निर्देश दिए।

जिसके बाद उन्होंने कैश काउंटर पर बैठे एक कर्मचारी द्वारा मास्क न लगाए जाने पर नसीहत दी। उन्होंने शाखा प्रबंधक को बैंक सीसीटीवी कैमरे और सिक्योटी अलार्म को हमेशा संचालित रखने के निर्देश दिए। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने शाखा प्रबंधक को कहा कि दूसरी शाखाओं में बैंक द्वारा कैश लाने के लिए आवश्यकतानुसार पुलिस की मदद ले सकते हैं।

निरीक्षण के अगले क्रम में अफसरों ने बुढ़ाना रोड बलभद्र मंदिर के निकट स्थित स्टेट बैंक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शाखा प्रबंधक नवीन श्रीवास्तव से सुरक्षा के उपायों की जानकारी प्राप्त की। अफसरों ने निर्देश दिए कि सिक्योटी अलार्म प्रत्येक कर्मचारी की सीट पर ऐसे स्थान पर लगा होना चाहिए जहां उसे आसानी से हर कोई न देख सके ओर आवश्यकता पड़ने पर सीट पर बैठे, बैठे उसका प्रयोग किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक ग्राहक के बैंक में प्रवेश करने से पूर्व गेट पर ही थर्मल स्क्रेनिंग कर सामान्य टेम्प्रेच्र होने तथा हाथों को सैनेटाइज कराने पर ही प्रवेश कराए।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments