Tuesday, October 19, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsDehradunआज से जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू

आज से जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

देहरादून: देहरादून में जौलीग्रांट एयरपोर्ट धीरे-धीरे अन्य शहरों से हवाई सेवाओं से जुड़ता जा रहा है। प्रयागराज के बाद जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है। आज यानी मंगलवार से जयपुर के लिए हवाई सेवा मिलनी शुरू हो जाएगी।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं कम हो गई थी। अब धीरे-धीरे हवाई सेवाओं का विस्तार होना शुरू हो गया है। विमानन कंपनी इंडिगो बीते 18 जुलाई से प्रयागराज के लिए सेवाओं को शुरू कर चुकी है। अब जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है।

बताया गया कि सुबह 10.50 बजे इंडिगो का विमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगा और 11.15 बजे वापसी के लिए उड़ान भरेगा। एयरपोर्ट के सहायक महाप्रबंधक सुमित सक्सेना ने बताया कि जयपुर के लिए इंडिगो एयरलांइस की सेवाएं मंगलवार से शुरू हो जाएगी।

एयरपोर्ट पर जांच कराने वालों को मिलेगी रिपोर्ट

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आ रहे बाहरी इलाकों के पर्यटकों को आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट मिल जाएगी। इसके लिए उन्हें विभागीय ईमेल आईडी पर अपनी जानकारी भेजनी होगी। जांच रिपोर्ट नहीं होने से पर्यटकों को दिक्कतें आ रही थी। स्वास्थ्य विभाग ने संज्ञान में लेकर एयरपोर्ट पर विभागीय ईमेल आईडी उपलबघ कराई है।

यात्रियों को [email protected] पर अपनी जानकारी भेजनी है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस भण्डारी ने बताया कि विभागीय आईडी पर ईमेल भेजने वाले पर्यटक को जांच रिपोर्ट मुहैया कराने की व्यवस्था बनाई गई है।

हवाई सेवा से जुड़ेंगे पंच बदरी पंच केदार

केदारनाथ और बदरीनाथ धाम की तर्ज पर पंच बदरी और पंच केदार को हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा। इसके लिए पर्यटन विभाग पंच बदरी और पंच केदार में हेलीपैड का निर्माण करेगा। एयर कनेक्टिविटी सुविधा से धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और श्रद्धालु आसानी से इन मंदिरों के दर्शन करने पहुंच सकते हैं।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि केदारनाथ व बदरीनाथ धाम जाने वाले तीर्थ यात्री पंच बदरी और पंच केदार के दर्शन भी कर सकें, इसलिए दोनों मंदिरों को भी हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments