Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeDelhi NCRअरविंद केजरीवाल हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

अरविंद केजरीवाल हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी खुद सीएम ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने बताया कि मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं। संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। जिसे देखते हुए घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया खुद को आइसोलेट करें। इसके साथ ही अपना परीक्षण करवाएं।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली आपदा प्रबंध प्राधिकरण (डीडीएमए) की आज बैठक होगी। इसमें कोरोना के मौजूदा हालात की समीक्षा के साथ इससे निपटने के लिए आगे की कार्ययोजना तैयार होगी। अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रैप) के मानकों पर इस वक्त दिल्ली रेड जोन में पहुंच गई है।

नियमत: लॉकडाउन की स्थिति है। हालांकि, अभी ज्यादातर मामले गंभीर नहीं हैं। अस्पतालों में भी अभी बेड खाली हैं। इस सबके बारे में चर्चा करने और आगे पैदा होने वाले हालात का आकलन कर ग्रैप की सख्तियों को बढ़ाने या येलो अलर्ट जारी रखने पर फैसला होगा। एक बार फिर दिल्ली के अस्पताल हॉट स्पॉट बनने लगे हैं।

कोरोना संक्रमण को लेकर एक बार फिर दिल्ली के अस्पताल हॉट स्पॉट बनने लगे हैं। बीते कुछ दिन में ही एक के बाद एक पांच बड़े अस्पतालों में कई डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं।

सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार सफदरजंग अस्पताल में 23, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में 15, आरएमएल में 11, एम्स के ट्रामा सेंटर में छह और मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के चार रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। इन पांचों को मिलाकर दिल्ली में करीब 59 डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि इन अस्पतालों में करीब 80 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारियों की रिपोर्ट आना बाकी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments