Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand Newsविधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मोर्चरी में काम करने वाले व पर्यावरण...

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मोर्चरी में काम करने वाले व पर्यावरण मित्रों को सम्मानित किया

- Advertisement -
0
  • समाज के अंदर पर्यावरण मित्रों की है महत्वपूर्ण भूमिका
  • जो व्यक्ति समाज के लिए कार्य करता है वही होता है समाज का वास्तविक हीरो

जनवाणी संवाददाता |

ऋषिकेश: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर एम्स ऋषिकेश में मोर्चरी में काम करने वाले पर्यावरण मित्रों को शॉल ओढाकर और पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया साथ ही श्री अग्रवाल ने विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से प्रत्येक पर्यावरण मित्र को ₹ 10 – 10 हजार देने की घोषणा भी की ।

इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि समाज के अंदर पर्यावरण मित्रों की महत्वपूर्ण भूमिका है यही लोग समाज के वास्तविक हीरो है। उन्होंने कहा है कि जो व्यक्ति समाज के लिए कार्य करता है वही समाज का वास्तविक हीरो होता है। अग्रवाल ने कहा है कि इस कोरोना काल के दौरान जब एम्स के अंदर लोग अपने परिजनों व रिश्तेदारों के मृत शरीर को छूने मैं असमर्थ थे ऐसे समय में पर्यावरण मित्रों ने मृत शरीर का पोस्टमार्टम, एंबुलेंस तक पहुंचाना एवं अंतिम संस्कार तक की व्यवस्था कर मानवता की मिसाल प्रस्तुत की।

अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना काल के दौरान स्वयं की सुरक्षा के साथ समाज की सुरक्षा भी अति आवश्यक है उन्होंने कहा है कि निरंतर संपूर्ण प्रदेश कोरोना से प्रभावित लोगों की हर प्रकार से सहायता की जा रही है।

उन्होंने कहा है कि ऋषिकेश में 500 बेड का डीआरडीओ के माध्यम से अवस्था रुप से अस्पताल का निर्माण कोविड-19 प्रभावित रोगियों के लिए राहत का काम करेगा ।

अग्रवाल ने कहा है कि आई डी पी एल के अंदर ऑक्सीजन प्लांट को पुनर्जीवित करने की प्रक्रिया गतिमान है। इस कठिन दौर में संपूर्ण प्रदेश के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति भी शीघ्र प्रारंभ की जाएगी ।

इस अवसर पर एम्स ऋषिकेश के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने पर्यावरण मित्रों का सम्मान करने पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल का आभार व्यक्त किया।

कैंप कार्यालय पर हुए सम्मान समारोह में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अमित, प्रिंस, रजत , अजय, राहुल, कुलदीप, सनी कुमार, संजीव, सागर, ओमपाल आदि पर्यावरण मित्रों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, प्रदीप धस्माना, प्रभाकर पैन्यूली, प्रधान चमन पोखरियाल, पार्षद जयेस राणा, सतपाल सैनी,चंद्रकांता बेलवाल, सुमित पवार, क्षेत्र पंचायत सदस्य पंकज पाल, दुर्गेश कुमार, आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments