Sunday, August 7, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCricket Newsरोहित शर्मा के कोरोना संक्रमण के बाद बीसीसीआई ने लिया यह एक्शन

रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमण के बाद बीसीसीआई ने लिया यह एक्शन

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एक्शन में आ गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बोर्ड ने खिलाड़ियों को सख्त निर्देश भेजे हैं और फटकार भी लगाई है।

बोर्ड ने खिलाड़ियों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कम घूमने-फिरने और हैंगआउट को भी कम करने की सलाह दी है। बोर्ड ने खिलाड़ियों को अपने होटल में ही रहने को कहा है। दरअसल, रोहित शर्मा शनिवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इंग्लैंड क्रिकेट ने भी बायो-बबल वाले कल्चर को हटा लिया है। कोई भी खिलाड़ी बिना क्वारंटीन रहे किसी भी देश से आकर टीम से जुड़ सकता है और कहीं भी घूम सकता है।

हालांकि, इसकी वजह से कई खिलाड़ियों को नुकसान भी उठाना पड़ा है। रोहित शर्मा से पहले इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट के दौरान केन विलियम्सन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे और बेन फोक्स कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, फोक्स को छोड़कर बाकी खिलाड़ियों ने जल्दी रिकवरी कर ली। वहीं, भारतीय टीम को एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेलना है। रोहित के फिट न होने पर टीम इंडिया को इसकी कीमत भी चुकानी पड़ सकती है।

भारतीय टीम सिर्फ दो ओपनर्स को लेकर इंग्लैंड पहुंची थी। ऐसे में रोहित के बीमार होने के बाद बीसीसीआई की आंख खुली है। बोर्ड ने मयंक अग्रवाल को रोहित के बैकअप के तौर पर इंग्लैंड भेजा है। वह बिना किसी क्वारंटीन के टीम से जुड़ जाएंगे। भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया- बोर्ड ने कुछ खिलाड़ियों को सार्वजनिक रूप से घूमने की आदत पर डांटा है। पिछले कुछ दिनों में ऐसी कई तस्वीरें सामने आईं, जिसमें कुछ खिलाड़ी सार्वजनिक रूप से प्रशंसकों के साथ तस्वीरें क्लिक कर रहे थे। यह खतरनाक हो सकता है। बोर्ड ने उन्हें सावधान रहने के लिए कहा था, लेकिन वे शहर में घूमते दिखे, जिसका कोई औचित्य नहीं था। इसलिए बोर्ड ने उन्हें फिर से सावधानी बरतने के लिए कहा है।

हाल ही में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा सार्वजनिक रूप से मौज-मस्ती करते हुए दिखे थे। इन सभी की लीसेस्टरशायर के मार्केट में शॉपिंग करते हुए और फैन्स के साथ सेल्फी लेते हुए तस्वीरें सामने आई थीं। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की एक तस्वीर भी सामने आई थी, जिसमें वह भीड़ में प्रशंसकों के साथ तस्वीरें क्लिक करते नजर आए थे।

लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट पिछले साल अगस्त-सितंबर में हुई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा है। पिछले साल कोरोना की वजह से सीरीज का पांचवां टेस्ट स्थगित कर दिया गया था। तब टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी। वही पांचवां अब एजबेस्टन में खेला जाएगा। इसके बाद ही सीरीज में विजेता टीम का पता चलेगा। यह मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी बेहद महत्वपूर्ण है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments