Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCricket Newsविश्व कप के बाद संन्यास नहीं लेंगे क्रिस गेल

विश्व कप के बाद संन्यास नहीं लेंगे क्रिस गेल

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के धमाकेदार सलामी बल्लेबाज क्रिस ने साफ किया है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को खेले गए टी-20 विश्ल कप मैच के बाद संन्यास की घोषणा नहीं की है। उन्होंने उन खबरों का भी खंडन किया जिनमें कहा गया कि गेल ने अपने अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का अंतिम मैच खेल लिया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले ड्वेन ब्रावो के साथ क्रिस गेल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मैच के बाद जिस तरह क्रिस गेल ने अपने हाव भाव दिखाए थे उससे यही अनुमान लगाया गया कि वह अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं।

बातचीत के दौरा्न उन्होंने कहा कि वह अपना आखिरी मैच जमैका में खेलना चाहते हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि उनका तमन्ना अभी एक और विश्व कप खेलने की है।

अंतिम विश्व कप का मजा ले रहे थे गेल

क्रिस गेल ने स्पष्ट किया कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने आखिरी विश्व कप मैच का मजा ले रहे थे, गेल के मुताबिक, वह अपने होम टाउन जमैका में घरेलू दर्शकों के आगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में क्रिस गेल ने बल्लेबाज करते हुए  9 गेंदों पर 15 रन बनाए जिनमें उनके दो छक्के शामिल थे।

आउट होने के बाद पवेलियन की तरफ आते हुए उन्होंने अपने बैट को हवा में लहराया और दोनों हाथ ऊपर उठाकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। इसके अलावा गेल ने अपने ग्लव्स भी दर्शकों की तरफ उछाल दिए। वहीं, पोलार्ड ने गेल को ओवर भी फेंकने का मौका दिया।

इस दौरान उन्होंने मिशेल मार्च का विकेट भी लिया। मार्श को आउट करने के बाद गेल उन्हीं के साथ विकेट का जश्न मनाने लगे। उनके इन सब प्रतिक्रियाओं से लगा कि उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंतिम मैच खेल लिया है।

वेस्टइंडीज के लिए बुरा साबित हुआ विश्व कप

आईसीसी के साथ बातचीत करते हुए क्रिस गेल ने कहा, वेस्टइंडीज के लिए यह विश्व कप यादगार नहीं रहा। यह विंडीज टीम का अब तक सबसे खराब विश्व कप रहा। इस दौरान क्रिस गेल ने कहा कि उन्होंने वर्षों से जो सीनियर टीम के साथ हासिल किया वह उससे खुश हैं।

आईसीसी से बात करते हुए यूनिवर्स बॉस ने कहा, मैं अपने आखिरी विश्व कप मैच के मजे ले रहा था, मेरे लिए यह बहुत ही निराशाजनक विश्व कप रहा, संभवत: यह मेरा सबसे खराब विश्व कप था, यह लेकिन यह चीजें होती रहती हैं, लेकिन आप जानते हैं, यह दुखद है कि यह मेरे करियर के आखिर में आया, लेकिन जैसा मैंने कहा, हमारे पास अभी भी वेस्टइंडीज क्रिकेट में बहुत बड़ी प्रतिभा है।

मैंने संन्यास नहीं लिया

मुझे पता है कि हमारे पास संन्यास लेने वाले एक दिग्गज डीजे ब्रावो हैं, लेकिन मैं बस कुछ मजे कर रहा था, भीड़ के साथ बातचीत कर रहा था, यह आखिरी विश्व कप मैच होने वाला था।

उन्होंने आगे कहा, मैंने रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की है, अगर वे वास्तव में मुझे एक और मैच देने चाहते हैं तो मैं जमैका में अपने होम ग्राउंड पर अपने घरेलू दर्शकों के आगे खेलना चाहूंगा, मैं कह सकता हूं अरे दोस्तों, बहुत-बहुत धन्यवाद।

खैर, मैं एक और विश्व कप खेलना चाहूंगा लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह इसकी अनुमित देंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments