Friday, December 1, 2023
HomeDelhi NCRसीएम अरविंद केजरीवाल ने पराली जलाने पर कहा, पराली जलाने में 30%...

सीएम अरविंद केजरीवाल ने पराली जलाने पर कहा, पराली जलाने में 30% की कमी आई..

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत की है। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने पराली जलाने पर बताचीत करते हुए कहा कि, पंजाब में हमने पिछले साल मार्च में अपनी सरकार बनाई थी। पिछले साल के आंकड़ों से पता चलता है कि 6-7 महीनों में उठाए गए कदमों से पराली जलाने में 30% की कमी आई।

आगे उनका कहना है कि, इस साल भगवंत मान ने कई कदम उठाए हैं। जिनमें से एक है फसलों का विविधीकरण – धान के बजाय अन्य फसलें उगाएं। इससे पानी की बचत होगी और पराली जलाने में कमी आएगी। इसके अच्छे परिणाम मिले हैं।

29 20

https://x.com/ANI/status/1707653390954877271?s=20

दूसरा, धान की किस्में कम अवधि वाली किस्में। इसमें पराली कम होती है और इसे जलाने की जरूरत नहीं होती है। पराली का एक्स-सिटू प्रबंधन – इसके लिए कुछ कंपनियों ने जिलों को गोद लिया है और वे अपनी पराली को खाद या बिजली में बदलने के लिए ले जाएंगी। मुझे लगता है कि इस साल सुधार होना चाहिए।

https://x.com/ANI/status/1707650220363051033?s=20

आप इंडिया अलायंस के लिए प्रतिबद्ध

दूसरी ओर सीएम केजरीवाल ने कहा कि आप इंडिया अलायंस के लिए प्रतिबद्ध है। आप इंडिया अलायंस से अलग नहीं होगी। कल मैंने सुना कि पंजाब पुलिस ने ड्रग्स के मामले में एक खास नेता सुखपाल सिंह खैरा को गिरफ्तार किया है।

28 19

मेरे पास विवरण नहीं है, आपको इसके लिए पंजाब पुलिस से बात करनी होगी। लेकिन भगवंत मान सरकार प्रतिबद्ध है, आप सरकार नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके खिलाफ लड़ाई में, कोई भी नहीं होगा चाहे वे कितने भी बड़े या छोटे क्यों न हों, उन्हें बख्शा जाए।

- Advertisement -

Recent Comments